सभी खबरें

धार:- बीमारी से बचने की एहतियात से करते रहे काम, गरीबों को मिला मकान

धार:- बीमारी से बचने की एहतियात से करते रहे काम, गरीबों को मिला मकान

 धार से मनीष आमले की रिपोर्ट:- जीवन की भागदौड़ एक आशियाने के लिए होती है और गरीबों के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना आशियाने का एक बड़ा वरदान है. यूं तो कोरोनावायरस के कारण पूरे विश्व में हलचल मची हुई है, जिसका प्रभाव भारत में भी बड़े स्तर पर नजर आ रहा है. लेकिन आवास की आस में गरीब ने अपने क्षेत्र में इस महामारी को पछाड़ रखा है. महामारी से बचने के लिए 23 मार्च से लॉक डाउन शुरू हुआ, जो कुछ शर्तों के साथ 31 मई को समाप्त हुआ. लॉक डाउन दरमियान ग्रामीण इलाकों में मिली छूट में धार जिले में एक हजार134 आवास तैयार हो गए. मतलब 1134 परिवारों के सदस्यों के रहने का माकूल इंतजाम हो गया।

पीएम आवास योजना के तहत इनके निर्माण के दौरान महामारी के प्रभाव को देखते हुए इससे बचने के तरीके बताए गए और काम करने वाले कर्मचारियों का ध्यान भी रखा गया. यही कारण है कि 2 जून तक पूरे जिले में पीएम आवास योजना की एक हजार 134 आवास तैयार हो सके।
पहले नंबर पर बाग
प्रधानमंत्री आवास योजना के प्रभारी अधिकारी के अनुसार बाग जनपद क्षेत्र में 336 आवास तैयार हो गए हैं. इसके अलावा उमरबन जनपद क्षेत्र में 217, डही जनपद क्षेत्र में 160, गंधवानी जनपद में 115 तथा सरदारपुर जनपद क्षेत्र में 113 आवास बन चुके हैं. बताया जा रहा है कि वार्षिक टारगेट के आधार पर तिरला और नालछा जनपद क्षेत्र इस मामले में पिछड़े हुए है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button