राज्यों से

मप्र में डेंगू पर सियासत, कांग्रेस ने बीजेपी को बताया डेंगू का जिम्मेदार

मध्य प्रदेश में डेंगू अपना कहर बरसा रहा है। बीते 3 सालों में इस बार मरीजों का आंकड़ा सर्वाधिक है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़े बताते हैं कि, प्रदेश में 5750 के पार डेंगू मरीजों की संख्या दर्ज की गई है।

एमपी की राजधानी भोपाल और ग्वालियर डेंगू के हॉट स्पॉट बने हुए हैं। उधर मामले पर सियासत भी शुरू हो गई है। कांग्रेस ने बढ़ते डेंगू का जिम्मेदार बीजेपी को बता दिया है। इस पर बीजेपी ने पलटवार करते हुए कहा कि, विश्व में कुछ अप्रिय हो तो कांग्रेस की नजरों में उसकी कसूरवार बीजेपी होती है।

कांग्रेस मीडिया विभाग उपाध्यक्ष अब्बास हाफिज ने आरोप लगाया कि, बीजेपी सरकार चुनाव जीतने के लिए इतनी उतावली थी कि राज्य की जनता की मूलभूत सुविधाओं पर ध्यान ही नहीं दिया गया। न तो बचाव की गाइडलाइन पर अमल किया गया और न ही डेंगू रोकथाम के कमद उठाए गए। चुनावों के बाद भी अनियंत्रित होते डेंगू को लेकर अफसर नींद में सोए हुए हैं।

वहीं बीजेपी ने कांग्रेस के आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा कि विश्व में कुछ अप्रिय हो तो कांग्रेस की नजरों में उसकी कसूरवार बीजेपी होती है। बीजेपी प्रदेश मंत्री राहुल कोठारी ने कहा कि डेंगू बीमारी को लेकर बीजेपी पर आरोप लगाना कांग्रेस का मानसिक दिवालियापन है। बीजेपी जैसे डेंगू, मलेरिया, कोरोना समेत अन्य बीमारियों से भारत को मुक्त करने की दिशा में काम कर रही है। उसी तर्ज पर जनता भी कांग्रेस मुक्त मध्यप्रदेश की ओर कदम बढ़ा चुकी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button