ग्लोबल गूंजजागते रहोताज़ा खबरेंपॉलिटिकल डोज़मेरा देशराज्यों सेलोकप्रिय खबरेंसभी खबरें

भावुक हुए PM मोदी: तुर्की को दिलाया मदद का भरोसा

भोपाल। मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी की संसदीय दल की बैठक आयोजित हुई। जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हुए। बैठक में pm मोदी ने तुर्की में आए विनाशकारी भूकंप का जिक्र किया इस दौरान वह भावुक नजर आये। PM मोदी ने साल 2021 में आए कच्छ भूकंप को याद करते हुए कहा कि हमने भी ऐसी भयावहता का सामना किया है। भारत इस मुश्किल घड़ी में तुर्की की हर संभव मदद करेंगे। साथ ही बैठक में तुर्की और सीरिया में आए भूकंप की त्रासदी पर शोक व्यक्त किया गया।

दरअसल, तुर्की में बीते दिन सोमवार को विनाशकारी भूकंप आया था। जिसकी तीव्रता 7.8 दर्ज की गई। भूकंप इतना भीषण था कि अब तक 4 हजार 300 लोगों की मौत दर्ज की गई है। जबकि 15 हजार से ज्यादा लोग घायल हुए हैं।

बता दें कि तुर्की और सीरिया के लोगों ने सोमवार को जो तबाही का मंजर देखा वह दशकों का दर्द देने वाला है। यहां भूकंप से भयानक तबाही हो रही है. दोनों देशों में अब तक 4300 लोगों की जान जा चुकी है। भूकंप की तीव्रता 7.8 थी। भूकंप के झटके इतने तेज थे कि हजारों इमारतें ताश के पत्तों की तरह ढह गईं। तुर्की प्रशासन का कहना है कि अब तक 5606 इमारतें गिर चुकी हैं. तबाही का ऐसा ही मंजर सीरिया में भी देखने को मिला है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button