Padmshree Award 2020:- अदनान सामी ने दिया ट्रोलर्स को जवाब, जानिए क्या कहा

नई दिल्ली / गरिमा श्रीवास्तव :- पद्मश्री सम्मान (Padmshree Award) 26 जनवरी को सभी चुनिंदा लोगों को दिया गया। इस सम्मान में अदनान सामी(Adnan Sami) को अवार्ड मिलने से कुछ लोग बेहद नाराज़ हैं। लोगों का कहना है कि अदनान के पिता ने 1965 में भारत पर हमला किया था और उन्हें पद्मश्री सम्मान मिला है।
सोशल मीडिया पर अदनान सामी को लोगों न काफी ट्रॉल किया है।


अदनान पकिस्तान के मूल निवासी हैं। कुछ वर्ष पूर्व ही उन्हें भारत की नागरिकता प्रदान गयी थी। मशहूर सिंगर अदनान सामी फिल्म इंडस्ट्री में करीब 3 दशक से सक्रिय हैं। उन्होंने अपने म्यूजिक से देश ही नहीं बल्कि दुनियाभर के लोगों का मनोरंजन किया है। इनके आवाज़ के दीवाने पूरे दुनिया भर में मौजूद हैं।
केंद्रसरकार द्वारा पद्मश्री सम्मान मिलने पर अदनान सामी ने अपने विचार साझा करते हुए कहा कि मुझे अपार ख़ुशी की अनुभूति हो रही जो मुझे भारत के सबसे बड़े सम्मान पद्मश्री अवार्ड से नवाज़ा गया। मैं भारत की जनताक और सरकार का शुक्रगुज़ार हूँ जिनके द्वारा मुझे और मेरे गायकी को अपार स्नेह मिला।

 

केंद्र सरकार (Central Government) के विपक्ष की पार्टी ने अदनान समय को मिलने पर आपत्ति जताई है लोगों का कहना है कि अदनान मोदी का गुणगान करते हैं इसीलिए उन्हें पद्मश्री सम्मान से नवाज़ा गया है।
हांलाकि पहले दिन अदनान ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दर्शायी पर हाल ही में उन्होंने बातचीत के दौरान बताया कि यह लोगों कि ग़लत सोच है कि मैं किसी पर्टिकुलर पार्टी का समर्थन कर रहा हूँ। मैं उस सरकार का समर्थन करता हूँ जो देश के हित में काम करती है।

ट्रोलर्स का जवाब देते हुए अदनान ने क्या कहा :-

अदनान पद्मश्री अवार्ड मिलने के बाद काफी ट्रोल किए गए। बड़ी शालीनता से अपने ट्रोलर्स को जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि “यह अवार्ड किसी पॉलिटिक्स को लेकर नहीं मिला है। सिंगिंग मेरा आर्ट है और मेरे आर्ट के लिए मुझे इस सम्मान से नवाज़ा गया है।
 आर्ट और पॉलिटिक्स का कोई वास्ता नहीं है. मैं अपने गानों से प्यार फैलाता हूं.

 

Exit mobile version