सभी खबरें

लॉकडाउन में अफसरों के फोन नहीं उठ रहे, लॉकडाउन में फंसे लोगों की परेशानी कब सुनेंगे?

 मध्यप्रदेश/ भोपाल (bhopal)। : कोविड-19  संकट और लॉकडाउन देशभर में हजारों की संख्या में लोग फास  गए हैं। मध्य प्रदेश (Madhay pradesh) में फंसे और भी राज्यों के लोगों को उनके घर पहुंचाने, दूसरे राज्यों में मौजूद मप्र (MP ) के लोगों को वापस लाने और बात के लिए राज्य सरकार ने 7  अधिकारियों को तैनात किया है।

अब अनेको प्रयासो के बाद  अधिकारियों के फोन उठा ही नहीं हो रहे। मुसीबत में फंसे लोग अपनी शिकायत किसे और कैसे सुनाएं। लोगों ने अफसरों को मैसेज (sms) भी किया गए, परन्तु कोई उत्तर नहीं मिला। MP सरकार ने  प्रदेश के 7  वरिष्ठ आइएएस (IAS) अधिकारियों को दूसरे राज्यों में फंसे मप्र के लोगों को वापस बुलाने और मप्र में अटके दूसरे राज्यों के लोगों को वापस भेजने की जिम्मेदारी सौंपी है।

सरकर ने अधिकारियों के नंबर भी सार्वजनिक किए हैं, पर ज्यादातर अधिकारी अपरिचित नंबरों के प्रति संवेदनशील नहीं दिखे रहे है। दिल्ली में फंसे अपने रिश्तेदारों को भोपाल बुलाने के लिए परेशान दिगंबर झोपे संबंधित अधिकारी नीरज मंडलोई (9717748689) को फोन लगाने के लिए परेशान होते रहे, पर सफल प्राप्त  नहीं हो पाई।

इसी प्राकर महाराष्ट्र के पुणे और मुंबई में फंसे मजदूर व सॉफ्टवेयर इंजीनियरों ने प्रमुख सचिव दीपाली रस्तोगी (9425820100) को कई बार फोन लगाया गया, लेकिन फोन रिसीव ही नहीं हो पाया। गृह विभाग ने जारी सूची में प्रमुख सचिव मनु श्रीवास्तव (9425805450) को उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और पंजाब राज्यों से बात करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है, लेकिन सूची में उनका मोबाइल नंबर गलत प्रकाशित कर दिया गया, अब परेशानी में फंसे लोग संपर्क करने के लिए परेशान हो रहे है, जिन्हें सही नंबर मिला, उनसे बात हो गई।

श्रीवास्तव ने बताया कि दो दिन में उत्तरप्रदेश से करीब 5  हजार लोगों को मप्र(MP ) लाया गया और 4 हजार से अधिक को झांसी-प्रयागराज तक पहुंचाया गया। बताया जा रहा हे कि 82 झांसी से और 40 बसें प्रयागराज भेजी गईं थीं। बहुत बड़ी संख्या में ऐसे लोग हैं,  किसी काम से दूसरे राज्य गए थे और लॉकडाउन हो गया। उसके बाद 45 दिन  बीत गया, लेकिन ये लोग अपने घरों को नहीं पहुंच पा रहे।

अन्य राज्यों में कार्यरत मध्य प्रदेश के मजदूर और मप्र में काम कर रहे अन्य राज्यों के लोगों ने जब बात करने के लिए नियुक्त वरिष्ठ अधिकारी मलय श्रीवास्तव (9424599400), वी. किरण गोपाल (9425163993) को जब फोन लगाय  तो उनके मोबाइल में लगातार व्यस्त टोन बजती रही।

इलैया राजा टी (9893775673) के नंबर पर आने वाले सभी कॉल किसी अन्य नंबर पर फार्वड होते रहे,पर बात नहीं हो पाई। तमिलनाडू, केरल और पुड्डुचेरी से बात के लिए नियुक्त आइरिन सिंथिया जेपी (9425172700) का मोबाइल बंद ही मिलता रहा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button