उज्जवला योजना के हितग्राही अपनी रिफिल बुकिंग तत्काल कराएं

बड़वानी से हेमंत नगजीरिया की रिपोर्ट :- प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज के तहत प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के उपभोक्ताओं को माह अप्रैल से जून 2020 तक तीन माह कि अवधि के लिये एल.पी.जी. निःशुल्क रिफिल देने का प्रावधान किया गया है। इसके अंतर्गत प्रतिमाह आयल कंपनी द्वारा 14.2 किलोग्राम क्षमता वाली रिफिल के लिये बैंक खाते में अग्रिम राशि जमा की जायेगी। इसी प्रकार 5 किलोग्राम क्षमता के उपभोक्ताओं के लिए भी राशि जमा की जायेगी। 

जिला आपूर्ति अधिकारी श्री बीके कोष्टा से प्राप्त जानकारी अनुसार इस योजना के अंतर्गत उपभोक्ताओं के खाते में जैसे ही राशि आती है, उसे तत्काल गैस की बुकिंग करवा लेना चाहिये और गैस रिफिल प्राप्त करते समय गैस एजेंसी को भुगतान कर देना चाहिये। यदि उपभोक्ता राशि को गैस रिफिल भुगतान के स्थान पर अन्य प्रयोजन में उपयोग करता है तो उसके खाते में माह मई से गैस रिफिल की राशि नहीं आयेगी।

 कोष्टा ने बताया कि माह अप्रैल को समाप्त होने में केवल 02 दिन शेष है। यदि हितग्राही के खाते में माह अप्रैल की राशि आ गई है तो वे 30 अप्रैल के पूर्व बुकिंग करवा लें और गैस रिफिल प्राप्त कर लें। अन्यथा माह मई की राशि उनके खाते में नहीं आयेगी और माह मई का निःशुल्क गैस सिलेण्डर के लाभ से वे वंचित रह जायेंगे। उन्होंने प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के उपभोक्ताओं से अपील गई है कि वे तत्काल गैस रिफिल बुक कराये और शासन की निःशुल्क योजना का लाभ लें।

Exit mobile version