Nirbhaya Case में नया मोड़, दोषी की याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने स्वीकारा, मां बोली यह सिस्टम कर रहा है मुजरिमों का सपोर्ट

नई दिल्ली / खाईद जौहर – साल 2012 के निर्भया मामले में अब एक नया मोड़ आ गया हैं। जहां एक तरफ पूरा देश इन दोषियों को सज़ा मिलने का इंतजार कर रहा हैं। वहीं दूसरी तरफ इस मामले के दोषी कानूनी पेचीदगियों का फायदा उठाने की कोशिश कर रहे हैं। बता दे कि चार दोषियों में से एक ने सुप्रीम कोर्ट में ही पुनर्विचार याचिका दाखिल कर दी हैं। 

उधर, कोर्ट ने इस पुनर्विचार याचिका को स्वीकार कर लिया हैं। अब सुप्रीम कोर्ट में 17 दिसंबर दोपहर 2 बजे इस पर सुनवाई की जाएगी। दोषी अक्षय ठाकुर ने कोर्ट से गुजारिश की है कि उसकी फांसी की सजा पर एक बार फिर विचार किया जाए। बताया जा रहा है कि दोषी अक्षय कुमार की पुनर्विचार याचिका पर तीन जजों की पीठ सुनवाई करेगी। 

सुप्रीम कोर्ट द्वारा दोषी की याचिका स्वीकार करने के बाद एक बार फिर निर्भया की मां का दर्द झलका हैं। निर्भया की मां ने अपना दुख जाहिर करते हुए आगे कहा कि इसके लिए सरकार जिम्मेदार है, हमें इंसाफ नहीं मिल रहा हैं। निर्भया की मां ने कहा कि मुझे यह सुनकर झटका लगा हैं। सिस्टम मुजरिमों के आगे लाचार हैं। हमें उम्मीद थी कि 16 दिसंबर को फांसी होगी। लेकिन यह रिव्यू पिटीशन पूरे सिस्टम पर तमाचा है इसे एक्सेप्ट नहीं करना चाहिए था। यह सिस्टम मुजरिमों का सपोर्ट कर रहा हैं। वो जीत रहा है और हम हार रहे हैं। 

मालूम हो कि सुप्रीम कोर्ट से फांसी मिलने के बाद दोषियों की दया याचिका राष्ट्रपति के पास हैं। राष्ट्रपति के दया याचिका खारिज करते ही दोषियों की फांसी की सजा तय हो जाएगी। 

Exit mobile version