रामलीला मैदान दिल्ली/ केजरीवाल का 3.0 शपथ, 5.6 कार्यकाल ख़त्म, नया कार्यकाल प्रारम्भ

नई दिल्ली: अरविंद केजरीवाल ने आज यानी रविवार को तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। इसके बाद मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन, गोपाल राय, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन और राजेंद्र पाल गौतम ने मंत्री पद की शपथ ली। आपको बता दें कि कांग्रेस की शीला दीक्षित के बाद तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले केजरीवाल दूसरे नेता हैं। केजरीवाल ने दिल्ली के विकास में योगदान देने वाले 50 लोगों को समारोह में विशेष अतिथि के रूप में आमंत्रित किया था।

आम आदमी पार्टी ने शपथ समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को छोड़कर किसी भी अन्य नेता को आमंत्रित नहीं किया था। हालांकि, मोदी केजरीवाल के शपथ समारोह में शामिल नहीं हुए। शनिवार देर शाम मंत्री पद की शपथ लेने जा रहे 6 विधायकों के साथ केजरीवाल ने डिनर किया। इस दौरान सिसोदिया, जैन, राय, गहलोत, हुसैन और गौतम मौजूद थे।

रामलीला मैदान को पेंटिंग से सजाया गया। सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ताओं ने मंच पर विशेष रूप से पेंटिंग की। इसके अलावा वहां पौधरोपण और फूल लगाए गए। इलाके की सुरक्षा के लिए दिल्ली पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स के दो से तीन हजार जवान समारोह स्थल के आसपास तैनात किए गए हैं

Exit mobile version