सभी खबरें

भोपाल:- नगर निगम की बड़ी लापरवाही, पाइप लाइन बिछाने के लिए खोदी सड़क, रहवासी भर रहे गड्ढे 

भोपाल:- नगर निगम की बड़ी लापरवाही, पाइप लाइन बिछाने के लिए खोदी सड़क, रहवासी भर रहे गड्ढे 

भोपाल/गरिमा श्रीवास्तव:- भोपाल में एक बार फिर से नगर निगम की बड़ी लापरवाही सामने आई है.. नगर निगम में पाइपलाइन बिछाने के लिए सड़क खोदकर छोड़ दी जिसे अब रहवासी भरने में जुटे हुए हैं.. 
 वार्ड संख्या 67 स्थित सतनामी, नगर गली नंबर 9 में रहने वाले लोग सड़क की खुदाई से निकले मलबे से गड्ढों को भरने के काम में जुट गए हैं. 

 लोगों ने बताया कि 15 दिन पहले नगर निगम ने पाइप लाइन डालने के लिए घर के सामने सड़क को खोदा था. जिसके बाद लाइन भी डाली गई थी लेकिन गड्ढे नहीं भरे गए. वार्ड में रहने वाले लोगों ने कई बार अधिकारियों से शिकायत भी की पर कोई सुधार नहीं हुआ. लोग अब इस तरह से परेशान हो गए कि वह खुद ही मलबे से गड्ढे भरने लगे हैं. 

 भोपाल में आए दिन नगर निगम के बड़ी लापरवाही सामने आ रही है. इससे पहले भी ऐसी कई चीजें इंद्रपुरी और पिपलानी में देखने को मिली हैं. 
 वैसे तो मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विकास कार्यों की लंबी सूची जनता को बताई है लेकिन विकास कितना हो रहा है यह उन लोगों से पूछिए जो नगर निगम की लापरवाही को आए दिन चल रहे हैं… लोग मूलभूत सुविधाओं के लिए मोहताज हो गए हैं.. 
 वार्ड के लोगों ने बताया कि कचरा प्रबंधन नालियों की सफाई नालों का सुधार, बदहाल सड़कों जैसी कई समस्याएं हैं जिन पर शिकायत के बावजूद भी कोई एक्शन नहीं लिया जा रहा. 

 नहीं आते कचरा वाहन, सालों से नहीं हुई फॉगिंग:-

 वार्ड में रहने वाले लोगों ने बताया कि वार्ड के प्रमुख मार्ग के किनारे व्यावसायिक और आवासीय क्षेत्रों में हर रोज कचरा वाहन आते हैं पर अंदरूनी इलाके में नहीं आते. जिससे हमें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है
 सफाई व्यवस्था के बुरे हाल है चारों तरफ कचरे ही कचरे हैं. 
 गंदगी और चोक नालियों के कारण वार्ड में मच्छर की समस्या रहती है. कई बार नगर निगम से फागिंग की मांग की गई है पर कोई सुनवाई नहीं हुई यहां सालों से फागिंग नहीं कराई गई है. 
 लोगों ने बताया कि उच्च स्तरीय रहवासी क्षेत्रों में फागिंग की जाती है लेकिन अंदरूनी क्षेत्र फॉगिंग से महरूम हैं. 
 पानी सप्लाई में भी आए थे मनमानी होती है. कभी 10 मिनट के लिए पानी आता है तो कभी 20 मिनट के लिए… 

 लोगों ने बताया कि जनप्रतिनिधि भी उनकी परेशानियों को नहीं सुनते हैं उनसे भी कई बार शिकायत की गई है पर बार-बार नजरअंदाज किया जाता है..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button