सभी खबरें

मुंबई सरकार ने कोरोना के खिलाफ कमर कसी,पर्यटन स्थलों पर ताला तो 50% बाज़ार भी बंद

मुंबई सरकार ने कोरोना के खिलाफ कमर कसी,पर्यटन स्थलों पर ताला तो 50% बाज़ार भी बंद

सबसे ज्यादा अगर कही कोरोना से संक्रमित मरीज़ पाए गए है तो वो राज्य है महाराष्ट्र। जिसकी वजह से अब महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना से लड़ने के लिए अपनी कमर कस ली है और मुंबई में आज से 50 फीसदी बाजार बंद रहेंगे, यानी एक दिन एक बाजार बंद रहेगा तो दूसरे दिन कोई और बाजार. जिसमें शॉपिंग सेंटर, छोटी दुकानें शामिल हैं. ये कदम मुंबई की सड़कों पर भीड़ को कम करने के लिए उठाया गया है. जिससे सड़कों पर लोगों की भीड़ 50 फीसदी रह जाएगी. पब्लिक ट्रांसपोर्ट ट्रेनों और बसों में भी यात्री क्षमता को कम किया गया है. 50 फीसदी लोगों के हिसाब से ही मुंबई में बसें और ट्रेनें चलेंगी.

क्या कर रही है BMC

BMC बाजार खोले जाने पर एक सर्कुलर पर काम कर रही है. जिसमें ये तय होगा कि कौन से रास्तों पर कौन सा बाजार, दुकानें, सेंटर बंद रखे जाएंगे. जिसके मुताबिक कुछ दुकानें सुबह तो कुछ दोपहर के वक्त खुलेंगी. कोरोना से बचाव के लिए महाराष्ट्र सरकार बेहद सतर्क है.

क्या-क्या किया गया है बंद

स्कूल-कॉलेज, जिम, स्वीमिंग पूल, सिनेमा हॉल बंद किया गया है. पब, डिस्कोथेकस, डांसबार, लाइव ऑर्कस्ट्रा बार और डीजे म्यूज़िक पर पाबंदी लगाई गई है. मुंबई में सार्वजनिक जगहों पर थूकने पर एक हजार रुपये का जुर्माना लगेगा. दफ्तरों में 50 फीसदी कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम का आदेश दिया गया है. सब्जी, फल और अनाज सप्लाई करने वाली APMC मंडी हफ्ते में दो दिन बंद रहेगी, सभी पर्यटन स्थल बंद किए गए हैं.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button