सभी खबरें

सीएम शिवराज करना चाहते है अपने कट्टर समर्थकों को मंत्रिमंडल में शामिल, लेकिन सामने खड़ी ये बड़ी मुसीबत…! 

भोपाल से खाईद जौहर की रिपोर्ट – मध्यप्रदेश में चल रही शिवराज कैबिनेट (Shivraj Cabinet) के विस्तार की लेकर अटकलों पर एक बार फिर विश्राम लग गया हैं। दरअसल, कल मुख्यमंत्री शिवराज (CM Shivraj) ने राज्यभवन (Rajyabhavan) में राज्यपाल लालजी टंडन (Governor Lalji Tandon) से मुलाकात की थी। माना ये जा रहा था कि मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर सीएम शिवराज ने चर्चा की होगी। लेकिन बाद में पता चला कि सीएम शिवराज ने लालजी टंडन से कोरोना (Corona) को लेकर बातचीत की और उसके साथ-साथ मध्यप्रदेश की महिला स्व सहायता समूह द्वारा बनाए गए कोरोना सेफ्टी मास्क उन्हें भेंट किए।  

खबरों की मानें तो इस बार मंत्रिमंडल को अंतिम रूप देने का काम केंद्रीय (Central) नेतृत्व कर रहा हैं। कहा जा रहा है कि शिवराज अपने मंत्रिमंडल में कुछ ऐसे नामों को जोड़ना चाहते हैं जो उनके कट्टर समर्थक माने जाते हैं। अब तक जो मंत्री शिवराज मंत्रीमंडल में शामिल हुए है उनमें दो सिंधिया (Scindia) कोटे से और जो तीन अन्य बीजेपी मंत्री है वो भी शिवराज गुट के नहीं माने जातें।

राजनीतिक पंडितों का मानना है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जब तक दिल्ली (Delhi) नहीं जाएंगे तब तक मंत्रिमंडल का विस्तार हो पाएगा। शिवराज चाहते हैं कि कम से कम जब केन्द्रीय नेतृत्व से आमना-सामना हो तो वह अपने कुछ समर्थकों के नाम मंत्रिमंडल की सूची में जुड़वा सकें।

गौरतलब है कि 21 अप्रैल को मध्य प्रदेश में भाजपा सरकार (BJP Government) बनाने के 29 दिन बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने नैनो मंत्रिमंडल (Cabinet) का विस्तार किया था। जिसमें पांच मंत्री बनाए गए थे। 

हालांकि अब ये साफ हो गया कि मंत्रिमंडल का विस्तार फिलहाल लॉक डाउन 3.0 (Lockdown 3) या 4.0 (Lockdown 4) की शुरुआत में होने की उम्मीद कम ही हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button