सभी खबरें

Sidhi : हिनौता के कीओस्क सेंटर वाला गरीबों से कर रहा अवैध वसूली, सांसद रीती पाठक ने लोगों की हितों को लेकर सौंपा ज्ञापन

सीधी से गौरव सिंह कि रिपोर्ट 

कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण से बचाव हेतु घोषित किए गए लॉक डाउन के दौरान उपभोक्ताओं की सुविधा को देखते हुए कियोस्क सेंटर संचालकों को सेंटर खोलने की छूट प्रदाय की गई है। लेकिन इस आपदा की घड़ी में भी कुछ कियोस्क सेंटर मनमानी पर उतारू हैं, और उपभोक्ताओं से खुल लूट मचाए हुए हैं। एक ऐसा ही मामला जनपद पंचायत मझौली अंतर्गत महखोर में संचालित भारतीय स्टेट बैंक के कियोस्क सेंटर का सामने आया है। स्थानीय उपभोक्ताओं द्वारा बताया गया कि कियोस्क सेंटर संचालक द्वारा इस आपदा की घड़ी में भी उपभोक्ताओं से लूट की जा रही है। यहां खाता खुलवाने के नाम पर उपभोक्ताओं से 100-100 रुपये की बेजा वसूली की जा रही है। जो उपभोक्ता खाता खुलवाने के लिए 100 रुपये नहीं देते उनके खाता नहीं खोले जा रहे हैं, जबकि नवीन खाता जीरो बैलेंस पर खोले जाने का प्रावधान है। इसके साथ ही कियोस्क सेंटर में सोशल डिस्टेंसिंग का खुला माखौल उड़ाया जा रहा है। सेंटर में उपभोक्ताओं के बीच निर्धारित दूरी के मापदंड का पालन नहीं करवाया जा रहा है। क्षेत्रीय उपभोक्ताओं ने जिम्मेदार अधिकारियों का ध्यान आकृष्ट कराते हुए जांच कर कार्रवाई की मांग की है, ताकि उपभोक्ताओं व क्षेत्रीय ग्रामीणों को इस आपदा की घड़ी में राहत मिल सके। 

    

 

सांसद रीती पाठक के स्वास्थ परीक्षण कोरेंटाइन किए जाने की मांग को लेकर कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन
सांसद रीती पाठक के स्वास्थ परीक्षण एवं कोरेंटाईन किए जाने की मांग को लेकर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा गया है। आरडीएएम के जिला संयोजक सुनील चौधरी के नेतृत्व में सौंपे गए ज्ञापन में सुनील चौधरी द्वारा ज्ञापन में लेख किया गया है कि पिछले 20 दिनों से मैं अनाज वितरण का कार्य कर रहा हूं, मेरे घर के सभी सदस्य लॉकडाउन का पालन कर रहे हैं, घर से बाहर कोई नही निकल रहा है और अपने लिए मैने स्वयं कोरेंटाईन रूम बना रखा है कि मै स्वयं अलग से रहूंगा।

   

लेकिन जबसे सांसद रीती पाठक सीधी मे आई हैं तब से जिले के लोग भयभीत हैं। सबके अंदर एक डर का माहौल बना हुआ है। सुनील चौधरी में ज्ञापन में उल्लेखित किया है कि मैं ये नहीं कह रहा कि सांसद रीती पाठक संक्रमित हैं, लेकिन दिल्ली से वापस आने के बाद नियमानुसार उनका स्वास्थ परीक्षण होना चाहिए और उन्हें 14 दिवस के लिए कोरेंटाइन किया जाना चाहिए। इसके साथ ही उनके चालक, निज कर्मचारी है जो खुले मे घूम रहे हैं उन सबकी सैंपलिंग की जाए, और जब तक उनकी जांच रिपोर्ट न आ जाए तब तक उनको आइसोलेट किया जाए। इसके साथ ही जो प्रशासनिक अधिकारी सांसद के संंपर्क मे आए है उनका भी कोरोना टेस्ट कराये जाने की मांग की गई है। ज्ञापन सौंपते वक्त युवा कांग्रेस लोकसभा अध्यक्ष एड.रंजना मिश्रा, कांग्रेस कार्यकर्ता अजीत सिंह भी उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button