सभी खबरें

MP पंचायत चुनाव नें फिर शुरू हुई सियासत, रूठे प्रधानों को मनाएगें सीएम शिवराज

मध्यप्रदेश/प्रियंक केशरवानीः– मध्यप्रदेश में पंचायत चुनावों को लेकर सियासत सरगर्मियां फिर से शुरू हो गई हैं, पंचायत चुनाव रद्द होने के बाद ग्रामीण क्षेत्र के दावेदार रूठे हैं। जिसके बाद अब सीएम सभी प्रधानों को साधने की कोशिश में हैं, सरकार नें जिनके वित्तिय अधिकार छीने थे जिस वजह से प्रधान बीजेपी सरकार से खफा चल रहे थे। आगामी विधानसभा चुनावों में यह प्रधान बीजेपी के समीकरणों को प्रभीवित कर सकते हैं। बाताया जाता है कि प्रदेश भर के गावों में फैले इन प्रधानों में बड़ी संख्या में बीजेपी समर्थकों की हैं। इसलिए इनकों नाराज करना मुसीबत को मोल लेने बराबर हैं, जिसको देखते हुए आज दोपहर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान संबोधित करेंगे।

बता दें कि 4 जनवरी को मुख्यमंत्री निवास पर सरपंच संघ के प्रतिनिधियों नें शिवराज से मुलाकात की थी, रायसेन जिला पंचायत अध्यक्ष अनीता किरार के नेतृत्व में यह मुलाकात हुई। इससे पहले यह प्रतिनिध मंडल पंचायत प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा से मिला। खास बात यह है कि चुनाव नहीं होने के कारण करीब 7 साल से यह पंचायतों का संचालन कर रहे थे। वहीं प्रदेश के अलग-अलग क्षेत्रों में अधिकार वापस लिए जाने के कारण सरकार को विरोध झेलना पड़ रहा था।

इसमें सीएम को बताया गया था कि अधिकार वापस लिए जाने की वजह से कई कार्य अटक गए हैं, इसके चलते मुख्यमंत्री प्रधानों को अधिकार वापस लौटाने की घोषणा कर सकते हैं। यदि ऐंसा होता है तो सिर्फ 12 दिन बाद ही सरकार एक बार फिर अपना फैसला पलटेगी ग्रामीण क्षेत्रों में निर्माण कार्यों के संबंध में सुझाव पत्र सौंपा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button