सभी खबरें

सालगिरह मुबारक हो प्रदेशवासियों, सरकार देने जा रही है आपको एक साल का रिपोर्ट कार्ड, कुछ नहीं समझे! पूरा पढ़े

  • साल भर का रिपोर्ट कार्ड पेश करेगी कमलनाथ सरकार 
  • आज से 17 दिसंबर तक प्रदेशभर में रिपोर्ट कार्ड को जनता के सामने किया जायेगा पेश 
  • सभी विधायक, नेता और मंत्री को मिले निर्देश 
  • बीजेपी ने बोला हमला कहा, एक भी वचन नहीं हुआ पूरा 

भोपाल : मध्यप्रदेश में 15 सालों बाद सत्ता में लौटी कांग्रेस अपने सालभर का रिपोर्ट कार्ड अब जनता को सौपने जा रहीं हैं। कांग्रेस सरकार का कार्यकाल 17 दिसंबर को पूरा हो जाएगा। लेकिन सीएम कमलनाथ के जन्मदिन के अवसर पर आज से 17 दिसंबर तक कांग्रेस नेता प्रदेशभर में सरकार के रिपोर्ट कार्ड को जनता तक पहुंचाएंगे। 

मालूम हो कि सत्ता में आने से पहले कांग्रेस ने जनता से कई वचन किये थे। जिनमे सबसे ऊपर किसानों की क़र्ज़ माफ़ी थी। कांग्रेस ने वचन दिया था कि सत्ता में आते ही किसानों का क़र्ज़ माफ़ किया जाएगा। इसके साथ ही कन्या विवाह प्रोत्साहन राशि 25 से बढ़ाकर 51 हजार करने, पेंशन राशि 300 से बढ़ाकर 600 रुपए करने, पंचायतों में गौशालाएं खोलने एवं अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति के आदेश दिए थे। साथ ही सभी विभागों को कांग्रेस पार्टी के वचन पत्र की प्रति थमा दी थी। ऐसे में अब कमलनाथ सरकार जनता के सामने एक साल रिपोर्ट देने जा रहीं हैं। 

बता दे कि सरकार पिछले साल से अपने जनता दे किये वचन निभाने की हर कोशिश कर रहीं हैं। वहीं दूसरी तरफ भाजपा लगातार सरकारपर निशाना साध रही है, भाजपा का कहना है अब तक सिर्फ प्रवचन हुए हैं, वचन एक भी पूरे नहीं हुए हैं। 

गौरतलब है कि सालभर की रिपोर्ट बताने के लिए सभी मंत्रियों, विधायकों, पीसीसी के पदाधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में सरकार के सालभर के फैसलों के बारे में जनता को बताने के निर्देश दिए गए हैं। एक साल पूरे होने के अहम मौके पर सभी मंत्री अपने एक साल के कामों का लेखा-जोखा पेश करेंगे। हर मंत्री अपने विभाग की उपलब्धियों को बताएगा। ऐसे में देखना दिलचस्प हो गया है कि सरकार के इस रिपोर्ट कार्ड में जनता के ;हित वाले काम कितने होंगे। वहीं, दूसरी तरफ ये भी देखना होगा की बीजेपी इस पर किस तरह हमला बोलती हैं। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button