सभी खबरें

शराब दुकानें बढ़ाने की तैयारी में MP सरकार, तर्क ये की महाराष्ट्र में 21, राजस्थान में 17 जबकि मप्र में सिर्फ 4 दुकानें….

मध्यप्रदेश/भोपाल – मध्यप्रदेश में सरकार शराब की दुकानें बढ़ाने की तैयारी कर रही है, इसके पीछे तर्क दिया गया है कि राजस्थान में एक लाख की आबादी पर 17, महाराष्ट्र में 21 और उत्तर प्रदेश में 12 दुकानें हैं, जबकि मध्यप्रदेश में यह संख्या सिर्फ चार हैं। इसलिए प्रदेश में शराब की दुकानें बढ़ानी चाहिए। वहीं, सरकार भी इस पर विचार कर रही हैं। 

दरअसल, आबकारी अधिकारियों के साथ बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के समक्ष दुकानें बढ़ाने के लिए यह तर्क दिया गया हैं। मालूम हो कि जहरीली शराबकांड के बाद  मंगलवार को कलेक्टर-कमिश्नर और आईजी-एसपी के साथ मुख्यमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की। उसमें अफसरों ने ये तर्क दिए। 

शिवराज ने कहा कि अवैध शराब की बिक्री और परिवहन से जुड़े लोगों पर सख्त कार्रवाई करें। अब यदि किसी भी जिले में ऐसा हुआ तो कमिश्नर, आईजी, कलेक्टर, एसपी के साथ आबकारी अधिकारी की जवाबदारी होगी।

इधर, जहरीली शराब से मुरैना में मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा हैं। जहरीली शराब पीने से मौत का आंकड़ा 27 तक पहुंच गया हैं। 

बता दें कि यह कोई पहला मामला नहीं है, जब मध्य प्रदेश में जहरीली शराब पीने से इतने लोगों की मौत हुई हैं। इससे पहले उज्जैन में जहरीली शराब पीने से 16 लोगों की मौत हो गई थी। वहीं, उससे पहले लॉकडाउन के दौरान रतलाम जिले में अवैध जहरीली शराब पीने से 8 लोगों की मौत हुई थी। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button