सभी खबरें

MP By-Elections : CM शिवराज के बेहद भरोसेमंद व चहेते अफसर ने दिया अपने पद से इस्तीफ़ा, चर्चाओं का बाज़ार गरम

  • CM शिवराज के ओएसडी आनंद शर्मा ने छोड़ा पद, 
  • उपचुनाव से जोड़ा जा रहा है इस्तीफे का कनेक्शन?
  • आनंद शर्मा को मिल सकती है कोई बड़ी ज़िम्मेदारी 

भोपाल/खाईद जौहर : मंगलवार को निर्वाचन आयोग द्वारा उपचुनाव की तारीखों का ऐलान किया जा चूका है, जिसके तहत खंडवा लोकसभा सीट के साथ पृथ्वीपुर, जोबट और रैंगाव विधानसभा सीटों पर 30 अक्टूबर को मतदान और 2 नवंबर को मतगणना की जाएगी। निर्वाचन आयोग द्वारा किए गए इस ऐलान के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के ओएसडी (OSD) व रिटायर्ड आईएएस (IAS) आनंद शर्मा ने अपने पद से इस्तीफ़ा दे दिया है। जिसे सरकार ने भी तत्काल प्रभाव से उनका इस्तीफा मंजूर कर लिया। 

वहीं, ओएसडी शर्मा द्वारा इस्तीफा दिए जाने से कई सवाल भी उठ रहे हैं। चर्चा है कि आनंद शर्मा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के बेहद भरोसेमंद व चहेते अफसरों में से एक माने जाते है, इसलिए प्रदेश में होने वाले उपचुनावों का ऐलान होने के बाद आचार संहिता लगते ही उन्होंने अपना इस्तीफा दे दिया है। चर्चा है कि एमपी में होने वाले उपचुनावों में शर्मा को बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है। सीएम का ओएसडी रहते वे इस जिम्मेदारी को नहीं निभा सकते थे, इसलिए ही उनको इस्तीफा दिलवाया गया है। 

सूत्रों के मुताबिक उपचुनाव के इस दौर में आनंद शर्मा मुख्यमंत्री के साथ रहेंगे। माना जा रहा है कि अगर आनंद शर्मा इस्तीफा नहीं देते तो वह सीएम शिवराज के साथ चुनावी सभाओं में शामिल नहीं हो पाते। ऐसे में अब इस्तीफा देने के बाद वह प्रचार में मुख्यमंत्री के साथ रह सकेंगे। 

बता दे कि आनंद शर्मा कई जिलों के कलेक्टर के साथ ही सागर व उज्जैन संभाग के कलेक्टर भी रह चुके हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button