MP by Election 2020 : दिग्विजय ने अफसरों की शिकायत चुनाव आयोग से की

MP by Election 2020 : दिग्विजय ने अफसरों की शिकायत चुनाव आयोग से की

 दिग्विजय सिंह का दांव, इस बार उपचुनाव में कांग्रेस पार्टी किसी भी तरह की चूक बर्दाश्त नहीं करेगी. आयोग पर अभी से दबाव बनाकर चुनाव में किसी भी तरह की गड़बड़ी रोकने के लिए कांग्रेस पार्टी तत्पर है

भोपाल/भारती चनपुरिया : - मध्यप्रदेश (Madhyapradesh) में उप चुनाव (By Election) को लेकर मचे सियासी घमासान के बीच  पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह  (Digvijay singh) आज उन्होंने जिन इलाकों में उप चुनाव है वहां के प्रशासनिक अफसरों की शिकायत की.l दिग्विजय सिंह ने कहा प्रदेश में आचार संहिता का पालन नहीं हो रहा.खुद अफसर इसका उल्लंघन कर रहे हैं. यहां सिंह ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी राणा से मुलाकात की और उप-चुनाव वाले 28 क्षेत्रों में चुनाव को प्रभावित करने वाले प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों के संदर्भ में शिकायत की। निर्वाचन क्षेत्रों में अनियमितताएं होने का आरोप लगाया।

कांग्रेस की ओर से निर्वाचन आयोग से की गई शिकायत में भोपाल के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक उपेंद्र जैन, करैरा विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले दिनारा थाने के प्रभारी, मुरैना के पुलिस अधीक्षक अनुराग सिजोरिया और सुमावली विधानसभा क्षेत्र के तीन थाना प्रभारियों की शिकायत की। सभी के तबादले की कांग्रेस ने मांग की है।

कांग्रेस ने भोपाल आईजी को हटाने की मांग : -

कांग्रेस ने आज तीन नई शिकायतें भी आयोग से की है इसमें भोपाल रेंज के आईजी उपेंद्र जैन को हटाने की मांग शामिल है. उन पर ब्यावरा विधानसभा सीट को प्रभावित करने का लगाया आरोप. उपेन्द्र जैन राजगढ़ के मूल निवासी हैं.

1 : - करैरा विधानसभा सीट के थाना दिनारा के टीआई रिपु दमन सिंह को हटाने की मांग की.उन पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया.

2 : - मुरैना के एसपी अनुराग सुजानिया और सुमावली विधानसभा के तीन थाना प्रभारियों को तत्काल हटाने की मांग की.इन पर कांग्रेस

3  : - कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट और प्रताड़ित करने का आरोप है.

दिग्विजय सिंह ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से कहा चूक बर्दाश्त नहीं : - 

दिग्विजय सिंह ने आज मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय जा कर यह जता दिया है कि इस बार उपचुनाव में कांग्रेस पार्टी किसी भी तरह की चूक बर्दाश्त नहीं करेगी. आयोग पर अभी से दबाव बनाकर चुनाव में किसी भी तरह की गड़बड़ी रोकने के लिए कांग्रेस पार्टी तत्पर है.