सभी खबरें

मोहन भागवत बोले, "हिन्दू देशभक्त होते है", ओवैसी ने पूछा, गोडसे के बारे मे क्या कहना है?

नई दिल्ली – शुक्रवार को नई दिल्ली में एक पुस्तक विमोचन कार्यक्रम में संघ प्रमुख मोहन भागवत ने कहा था कि हिन्दू देशभक्त होते हैं। संघ प्रमुख ने कहा, 'गांधीजी ने कहा था कि मेरी देशभक्ति मेरे धर्म से निकलती हैं। मैं अपने धर्म को समझकर अच्छा देशभक्त बनूंगा और लोगों को भी ऐसा करने को कहूंगा। गांधीजी ने कहा था कि स्वराज को समझने के लिए स्वधर्म को समझना होगा। स्वधर्म और देशभक्ति का जिक्र करते हुए संघ प्रमुख ने कहा कि हिन्दू है तो उसे देशभक्त होना ही होगा क्योंकि उसके मूल में यह हैं। वह सोया हो सकता है जिसे जगाना होगा, लेकिन कोई हिन्दू भारत विरोधी नहीं हो सकता। 

दरअसल, संघ प्रमुख ने महात्मा गांधी की उस टिप्पणी को उद्धृत करते हुए यह बात कही, जिसमें उन्होंने कहा था कि उनकी देशभक्ति की उत्पत्ति उनके धर्म से हुई हैं। 

मोहन भागवत के इस बयान पर एआईएमआईएम प्रमुख और हैदराबाद से लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने करारा पलटवार किया हैं। असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट करते हुए मोहन भगवत का घेराव किया। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा की – 'क्या भागवत जवाब देंगे: गांधी के हत्यारे गोडसे के बारे मे क्या कहना है? नेल्ली नरसंहार, 1984 सिख विरोधी दंगे और 2002 गुजरात नरसंहार के ज़िम्मेदार लोगों के लिए क्या कहना है?'

ओवैसी ने आगे लिखा की – 'एक धर्म के अनुयायियों को अपने आप देशभक्ति का प्रमाण जारी किया जा रहा है और जबकि दूसरे को अपनी पूरी ज़िंदगी यह साबित करने में बितानी पड़ती है कि उसे यहां रहने और ख़ुद को भारतीय कहलाने का अधिकार हैं। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button