"शिव राज" में हुए इस फ़ैसले को विधायक "रामबाई" ने बताया गलत, खोला सरकार के खिलाफ मोर्चा

मध्यप्रदेश/दमोह – मध्यप्रदेश में शराब (Liquor) की दुकानें इस समय चर्चा का विषय बनी हुई हैं। कोरोना संकटकाल (Corona Crisis) और लॉक डाउन (Lockdown) के बीच शराब दुकानें खोले जानें को लेकर सियासत तेज़ हो गई हैं। जहां सरकार और शराब ठेकेदार इस समय आमने सामने है, तो वहीं दूसरी तरफ विपक्ष सरकार के इस फ़ैसले पर जमकर हमला बोल रहा हैं। इतना ही नहीं अब तो सरकार को समर्थन दे रही बहुजन समाज पार्टी (BSP) से निलंबित दबंग विधायक रामबाई सिंह (MLA Rambai Singh) ने भी शिवराज सरकार (Shivraj Government) के इस फ़ैसले के खिलाफ मोर्चा खोल दिया हैं। 

विधायक रामबाई का कहना है कि जिस तरह से शिवराज सरकार द्वारा शराब दुकान खोलने का फैसला गलत हैं। यह फैसला वापस लिया जाना चाहिए क्योंकि कोरोना के संक्रमण से शायद लोग बाद में मरेंगे। वही उसके पहले लोग शराब के कारण से मर जाएंगे।

उन्होंने कहा कि कोरोना के संकट काल में पूरे प्रदेश में शराब बंदी लागू की गई थी लेकिन एक बार फिर सरकार (Government) के द्वारा आदेश जारी करके शराब की दुकानों को खुलवा दिया गया हैं। जिसको खोले जाने का वक्त भी बहुत ज्यादा दिया गया हैं। सरकार का ये निर्णय गलत हैं। इस से कोरोना संक्रामण (Corona Infection) के फैलने का खतरा तेज़ हो जाएगा। 

विधायक रामबाई ने आगे कहा कि वर्तमान में जहां लोगों का रोजगार छिन गया है, ऐसे में लोग शराब पीने के लिए घर के सामान को बेचकर शराब पिएंगे। ऐसे में घरेलू विवाद भी बढ़ेंगे। रामबाई ने यहां तक कहा कि शराब को पूरी तरह से पूरे देश में प्रतिबंधित कर देना चाहिए।

गौरतलब है कि विधायक रामबाई ने ऐसे समय शिवराज सरकार पर सवाल खड़े किए है, जब मंत्रिमंडल विस्तार (Shivraj Cabinet) को लेकर अटकलें तेज़ हैं। रामबाई भी मंत्री पद की दौड़ में शामिल हैं। लेकिन शायद उनके इस बयान के बाद उनका मंत्री पद तक पहुंचना मुश्किल हो सकता हैं। 

Exit mobile version