सभी खबरें

अल्पसंख्यक जलालत की जिंदगी जी रहे है, भारत ने अपने धर्म का पालन किया – राजनाथ सिंह

मेरठ – भारतीय जनता पार्टी संशोधित नागरिकता कानून के समर्थन में देशभर में रैलिया निकाल रहीं हैं। बुधवार को मेरठ के माधवकुंज मैदान में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने संशोधित नागरिकता कानून के समर्थन में आयोजित जन जागरण रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि हमने (पिछली सरकार में) नागरिकता संशोधन कानून बनाया था लेकिन उस दौरान यह लागू नहीं हो सका था और इस बार हमने इसे कर दिखाया। उन्होंने कहा कि गांधी जी ने भी कहा था कि धर्म के आधार पर विभाजन नहीं होना चाहिए। ‘‘हम धर्म या मजहब की राजनीति कर स्वार्थ नहीं साधते।

रक्षा मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में धार्मिक अल्पसंख्यक जलालत की जिंदगी जी रहे हैं और भारत ने अपने धर्म का पालन किया हैं।  उन्होंने कहा कि ‘‘इस कानून को अब हिन्दू मुस्लिम के नजरिए से देखा जा रहा हैं। 

राजनाथ सिंह ने कहा, ''हम सरकार नहीं, बल्कि देश बनाने के लिए राजनीति करते हैं.'' उन्होंने कहा कि किसी भी भारतीय मुसलमान को कोई छू तक नहीं पाएगा और उन्होंने इस आशंकाओं को नकारा कि अगर एनपीआर और एनआरसी को लाया जाता है तो समुदाय को निशाना बनाया जाएगा। 

मेरठ के माधवकुंज मैदान में राजनाथ ने सवाल करते हुए कहा कि क्या नागरिकों का रजिस्टर नहीं होना चाहिए? सरकारी योजना का लाभ लेने के लिए डॉक्यूमेंट होना चाहिए या नहीं। उन्होंने कहा, ‘‘2014 और 2019 में (चुनावी) सभा यहीं से शुरू हुई। कोई भी राजनीतिक पार्टी चुनाव में उतरती है और तरह तरह के वादे करती हैं। लेकिन, जनता को यकीन दिलाना चाहता हूं कि हमारी पार्टी जो कहेगी उसे पूरा भी करेगी। 

उन्होंने आगे कहा, ‘‘मेरठ क्रांतिकारियों की धरती हैं। क्रांति का शंखनाद यही से हुआ था, बीजेपी इस धरती की अहमियत समझती हैं। 

.’’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button