सभी खबरें

किसानों को लेकर मंत्री कमल पटेल ने कही ये बड़ी बात, MP एकमात्र ऐसा राज्य है जहां….. 

भोपाल : मध्यप्रदेश के पचास लाख किसानों के खातों में 12 फरवरी को बैतूल से खरीफ फसल 2020 और रबी फसल 2020-21 फसल बीमा की राशि 7618 करोड़ रुपए अंतरित की जाएगी। ये बात प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल ने कही। उन्होंने बताया कि मुख्य कार्यक्रम शनिवार को बैतूल में होगा, जिसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हिस्सा लेंगे।

मंत्री कमल पटेल ने कहा कि मेरे कृषि मंत्री बनते से ही मैंने किसानों की चिंता की है। उनकी किसी भी आपदा में हम उनके खेत तक पहुंचे हैं। किसान होने के नाते मैं किसानों का दर्द समझता हूं, इसीलिए मैं फिर किसान भाइयों से निवेदन करता हूं कि उन्हें घबराने की जरूरत नहीं है। सरकार आपके हर संकट में आपके साथ खड़ी हुई है। 

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की मंशा है कि किसान की आय दोगुनी हो और खेती लाभ का धंधा बने। इसके लिए हर स्तर पर काम किया जा रहा है। मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के नेतृत्व में किसान हितेषी सरकार है। उन्होंने कहा कि मध्यपदेश एकमात्र ऐसा राज्य है जहां रविवार के दिन भी बैंक खुले और किसानों की फसलों का बीमा करवाया गया। 

बता दे कि पहली बार किसी भी किसान को एक हजार रुपये से कम बीमा राशि नहीं मिलेगी। इसके लिए नियम में संशोधन किया गया है। यदि बीमा राशि कम बनती है तो अंतर की राशि राज्य सरकार मिलाकर किसान को न्यूनतम एक हजार रुपये देगी। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button