जब बाबू लाल गौर ने कहा था, हमारे पास पैसे नहीं है, तब मैंने कहा था भोपाल में ज़रूर चलेगी मेट्रो – कमलनाथ 

भोपाल – प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आज भोपाल में मेट्रो रेल परियोजना का शिलान्यास किया। इस खास मौके पर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह, मंत्री पीसी शर्मा, महापौर अलोक शर्मा, इसके अलावा विधायक आरिफ मसूद समेत कई दिग्गज मौजूद रहे। सीएम कमलनाथ ने आज भोपाल को मेट्रो की सौगात दी हैं। 

सीएम कमलनाथ ने इस खास मौके पर कहा हम भोपाल से लेकर मंडीदीप तक मेट्रो चलाएंगे। हम भोपाल को फैलाना चाहते हैं। सीएम कमलनाथ ने कहा हम दिल्ली जैसा मास्टर प्लान तैयार कर रहे हैं। उन्होंने कहा ये राजा भोज की नगरी हैं, इसलिए भोपाल मेट्रो का नाम भोज मेट्रो होगा। 

सीएम कमलनाथ ने आगे कहा मेट्रो के चलने से ट्रैफिक में कमी आएगी। हम भोपाल को सुरक्षित बनाना चाहते हैं। इसलिए हम भोपाल को आगे तक फैलाना चाहते हैं। 

इसके अलावा सीएम कमलनाथ ने महापौर अलोक शर्मा पर तंज कसा। उन्होंने कहा जब में केंद्र में मंत्री था, उस समय जयपुर, हैदराबाद, बैंगलोर में मेट्रो दौड़ती थी, तब मैं सोचता था भोपाल में क्या कमी हैं ? उन्होंने कहा ऐसा देखने के बाद मैंने बाबू लाल गौर से बात की, तो उन्होंने कहा हमारे पास पैसे ही नहीं हैं। तब मैंने कहा आप योजना तो बनाइए, बाकी में सब देख लूंगा। 

सीएम कमलनाथ ने अलोक शर्मा की चुटकी लेते हुए कहा ये पैसा जब आया जब में केंद्र में मंत्री था। कमलनाथ ने अलोक शर्मा से कहा कि आपका दिल्ली में वजन बहुत है, भोपाल के लिए मदद करिए। जितना पैसा आप ला केंद्र से ला सकते है भोपाल के लिए लाइए।  

Exit mobile version