कांग्रेस पार्टी में बदल जाएंगे कई बड़े चेहरे, युवाओं की होगी एंट्री 

कांग्रेस पार्टी में बदल जाएंगे कई बड़े चेहरे, युवाओं की होगी एंट्री 

भोपाल/निशा चौकसे:- मध्यप्रदेश में 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी में पार्टियां जुटी हुई है. इस बीच कांग्रेस अपनी पार्टी में बदलाव करने वाली है. बता दें कि कांग्रेस में लंबे समय से बदलाव होने की बातें सामने आ रही थी जिसका असर अब दिखने लगा है. कांग्रेस पार्टी खंडवा और बुरहानपुर जिला इकाइयों के गठन के साथ ही अगले 1 हफ्ते में एक दर्जन से ज्यादा जिलों के अध्यक्षों को बदलेगी. साथ ही जिन जिलों में लंबे समय से एक ही जिला अध्यक्ष टिके हुए हैं उन्हें भी हटाया जाएगा. 

यह बदलाव इसलिए किया जा रहा है क्योंकि पार्टी की कोशिश है कि जिलों की कमान अब युवाओं के हाथ में दी जाए. इसी तैयारी में प्रदेश कांग्रेस के सह प्रभारी जिलों का दौरा कर फीडबैक भी ले चुके हैं. 

इन जिलों में होंगे बदलाव 
कांग्रेस पार्टी खंडवा, बुरहानपुर, सागर, नरसिंहपुर, ग्वालियर ग्रामीण और मुरैना ग्रामीण जिलों में बदलाव करेगी. इसके अलावा पार्टी गई और जिलों के अध्यक्षों को भी बदलने की तैयारी में है प्रदेश कांग्रेस कमेटी में भी नए चेहरों को शामिल करने की तैयारी है. 

कांग्रेस कमेटी के प्रभारी ने बताया कि जिला अध्यक्षों को बदलने की कवायद पूरी हो चुकी है. जल्द ही पार्टी हाईकमान जिला अध्यक्षों के नाम का ऐलान कर देगी. दरअसल 2018 में सत्ता में आने के बाद कमलनाथ ने संगठन में बड़े बदलाव के संकेत दिए थे. उसके बाद 28 सीटों पर हुए उपचुनाव के दौरान बड़ी संख्या में पदाधिकारी बनाए गए. आने वाले 2023 विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी बदलाव के साथ नई ताकत को पार्टी में शामिल करना चाहती है.