Maharashtra की राजनीति में आज होगी सबसे बड़ी हलचल, ये है इसकी खास वजह 

Maharashtra की राजनीति में आज होगी सबसे बड़ी हलचल, ये है इसकी खास वजह 
  • महाराष्ट्र की राजनीति पहुंची दिल्ली 
  • आज शरद पवार और सोनिया गांधी की अहम बैठक 
  • सरकार बनाने को लेकर पवार ने दिया बड़ा बयान 
  • शिवसेना कर रहीं अलग तरह की राजनीति 

Maharashtra Live Updates : महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर अभी भी कवायद तेज़ हैं। शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के बीच लगातार बात चीत का दौर जारी हैं। लेकिन आज शायद महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर हलचल तेज़ हो सकती हैं। दरअसल एनसीपी के प्रमुख शरद पवार दिल्ली पहुंच गए हैं। जहां वो कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे। उम्मीद जताई जा रहीं है कि इस मुलाकात के बाद महाराष्ट्र की तस्वीरें साफ़ हो सकती हैं। 

बता दे कि अभी जो राजनीति मुंबई में चल रही थी वो अब दिल्ली शिफ्ट हो गई हैं। शरद पवार से लेकर संजय राउत तक दिल्ली आ गए हैं। मालूम हो कि आज से संसद का शीतकालीन सत्र शुरू हो रहा हैं। ऐसे में महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर हलचल दिखाई दे सकती हैं। 

मालूम हो कि शरद पवार और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे। जानकारी के मुताबिक दोनों नेताओं के बीच यह मुलाकात शाम पांच से छह बजे के बीच हो सकती हैं। एनसीपी की ओर से कहा गया है कि इस बैठक के बाद महाराष्ट्र को लेकर तस्वीर साफ हो जाएगी। वहीं, शरद पवार ने कहा है कि बीजेपी शिवसेना साथ लड़े, उनसे पूछो सरकार कैसे बनेगी ? हम और कांग्रेस साथ लड़े तो बैठक कर रहे हैं। 

गौरतलब है कि शिवसेना अपने सीएम के लिए सरकार बनाने के लिए तैयार बैठी हैं। वही, एनसीपी भी राजी है लेकिन कांग्रेस अपने पत्ते खोल नहीं रही है। ऐसे में माना जा रहा है कि आज होने वाली बैठक के बाद महाराष्ट्र की कुछ हद तक तस्वीरें साफ़ हो जाएगी। उधर, शिवसेना संसद में विपक्षी हो चुकी है लेकिन कल दिल्ली में सर्वदलीय बैठक के बहाने जो राजनीति हुई वो चौंकाने वाली हैं। बता दे कि शिवसेना एक तरफ एनसीपी-कांग्रेस के साथ गठबंधन की तैयारी भी कर रही है और बीजेपी से भी उम्मीद लगाए बैठी हैं। 

फ़िलहाल सरकार बनाने को लेकर अभी भी सस्पेंसन बरक़रार हैं।