मध्यप्रदेश/ प्रदेश के विधायक ही नियम की धज्जियां उड़ाते नजर आये, सीजेएम ने की कार्रवाई

 

इंदौर: इंदौर के एबी रोड पर दौड़ने वाले बेकाबू वाहनों पर लगाम लगाने के लिए सीजेएम कौशलेन्द्र सिंह भदौरिया ने बुधवार को मोबाइल कोर्ट लगायी। इस दौरान कई वाहन पकड़े गए। चेकिंग के दौरान भाजपा विधायक भी फ़स गए। दरअसल सरकार के आदेशानुसार किसी भी सांसद या विधायक के वाहन पर न हूटर लगा होना चाहिए न ही किसी तरह की बत्ती का इस्तेमाल होना चाहिए। लेकिन भाजपा विधायक गोपीलाल जाटव की गाड़ी में हूटर लगा होने पर उसे रोका गया और 500 रुपए का जुर्माना भी लगाया गया। कहते हैं न कि 'अंग्रेज चले गए पर अफसरशाही नहीं।' यही हाल प्रदेश के भाजपा विधायक गोपीलाल जाटव का है। जो खुद गाड़ी में मौजूद थे। गाड़ी से उतरकर वे सीजेएम से मिलने पहुंचे तो सीजेएम ने उन्हें समझाइश दी और कहा अगर जनप्रतिनिधि ही ऐसा करेंगे तो आम लोगों तक क्या सन्देश जायेगा।

इंदौर के पार्षद स्वराज क्षत्रिय की गाड़ी में भी काली फिल्म लगी थी उसे निकलवाया गया और 500 रुपए का जुर्माना भी लगाया गया। सीजेएम ने कार्रवाई करते हुए 1 घंटे में 12 वाहनों की जांच कर लगभग 12 हजार रुपए का जुर्माना वसूला।

जब जनप्रतिनिधि ही नियमों की धज्जियां उड़ाएंगे तो आम नागरिक नियम की अनदेखी तो करेंगे ही। आप विधायक, पार्षद या सांसद हैं और आपको जनता चुनती है और आपको फॉलो करती है अगर आप सिस्टम की अनदेखी करेंगे तो स्वाभाविक है जनता भी वही करेगी। 

Exit mobile version