सभी खबरें

राहुल गाँधी ने हर सभा में अनिल अम्बानी को चोर बोला था, आखिर अब मध्यप्रदेश सरकार क्यों है मेहरबान

 

भोपाल: लोकसभा चुनाव के दौरान तत्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने हर चुनावी रैली में उद्योगपति अनिल अंबानी को चोर कहा था। राफेल कॉन्ट्रैक्ट को लेकर भी राहुल ने अनिल अंबानी के साथ प्रधानमंत्री मोदी को भी चौकीदार चोर कहा था। लेकिन अब एक राज्य में कांग्रेस की सरकार ने ही अनिल अंबानी पर मेहरबानियाँ करती हुई दिखाई दे रही है। इसके बाद बीजेपी ने कांग्रेस की सरकार पर सीधे निशाना साधा है।

दरअसल, मध्यप्रदेश में कांग्रेस सरकार रिलांयस ग्रुप के चेयरमैन अनिल अंबानी पर कुछ ज्यादा ही आओ-भगत कर रही है चुनाव से पूर्व जिसे राहुल गांधी सरकार बनने पर जेल भिजवाने की बात कर रहे थे। बात दरअसल यह है कि अनिल अंबानी के सासन पॉवर प्रोजेक्ट पर सरकार का 450 करोड़ रुपये बकाया है। इसकी वसूली एक साल के अंदर करनी थी। मगर मध्यप्रदेश की सरकार ने इसकी मियाद चार साल कर दी है। यानी बकाया राशि को अनिल अम्बानी चार साल में चुकाएंगे।

अंबानी पर इतनी मेहरबानी क्यों?
अनिल अंबानी पर मेहरबानी के बाद सरकार पर सवाल उठ रहे हैं। ऐसे में मध्यप्रदेश की सरकार ने इसके लिए कुछ दलीलें पेश की हैं। सरकार की तरफ से कहा गया है कि सासन पॉवर प्रोजेक्ट से उत्पादित कुल बिजली का 37% हिस्सा मध्यप्रदेश को मिलता है। वो भी डेढ़ रुपये प्रति यूनिट की दर से। उद्योग विभाग के अनुसार 27 हजार करोड़ रुपये के इस प्रोजेक्ट से मध्यप्रदेश हर साल 2800 सौ करोड़ रुपये की बचतन करता है। नहीं तो यहीं बिजली सरकार को बाहर से चार रुपये प्रति यूनिट की दर से खरीदनी पड़ती।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button