सभी खबरें

मध्य प्रदेश के अफसर की गुहार- भ्रष्टों को देश से बाहर निकालने के लिए NRC लाएं PM मोदी

 

मध्यप्रदेश सरकार के एक अफसर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भ्रष्ट सरकारी अफसरों के खिलाफ एनआरसी लाने की मांग की है।  जिससे कि भ्रष्ट अधिकारियों को देश से बाहर निकाला जा सके। उनका कहना है कि अगर देश के किसी भी नागरिक से आप पूछेंगे कि आप ने किसी काम के लिए रिश्वत दी है तो देश का कोई भी नागरिक ये बात नहीं नकार सकता कि उसने रिश्वत नहीं दी है। आज के समय में बिना रिश्वत दिए कोई भी अफसर काम नहीं करता। अगर ऐसे अफसरों के खिलाफ PM मोदी एनआरसी लाएं तो देश भ्रस्टाचार मुक्त हो सकता है।
कमलनाथ सरकार में पर्यावरण विभाग के उपसचिव नियाज खान ने भ्रष्ट सरकारी अफसरों के खिलाफ एनआरसी लाने से संभंधित अपने ट्विटर अकाउंट पर एक पोस्ट लिखा है-
उन्होंने लिखा- “भारत के एक नागरिक और एक लेखक के रूप में मैं माननीय प्रधानमंत्री से इस बात पर विचार करने का अनुरोध करता हूं कि यह समय की तत्काल जरूरत है।  केवल ईमानदार लोगों को ही देश का नागरिक होना चाहिए। मेरा विश्वास है, अगर इसे अच्छे से निष्पादित किया जाए तो सरकारी प्राधिकरण के साथ अधिकांश सार्वजनिक पद खाली हो जाएंगे। ईमानदार लोगों को राष्ट्र की सेवा करने का अवसर मिल सकता है। जो भी भ्रष्ट है उसे नागरिक होने का कोई अधिकार नहीं है, लेकिन यह दुर्भाग्यपूर्ण है, ऐसे भ्रष्ट लोग खुद को सबसे बड़ा देशभक्त बताते हैं. अगर ऐसे लोग नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन्स से बाहर निकाल दिए जाते हैं तो देश भ्रस्टाचार मुक्त हो जायेगा। एनआरसी उन सभी लोगों के खिलाफ होनी चाहिए जो सरकारी धन की चोरी करते हैं। राष्ट्र का हर पैसा गरीब नागरिकों का है जो रोटी के लिए संघर्ष कर रहे हैं। सरकारी शक्तियों वाले भ्रष्ट लोग इनकी गरीबी के लिए जिम्मेदार हैं।”

अपने अलग अंदाज के लिए जाने जाते हैं खान

नियाज खान सरकारी अधिकारी होने के बावजूद सोशल मीडिया पर बेबाकी से अपनी बात रखने के लिए जाने जाते हैं, इससे पहले उन्होंने मंत्रालय में उनके वरिष्ठ अधिकारी द्वारा अभद्र व्यवहार को बताने के किये ट्विटर का सहारा लिया था, इस घटना के बारे में बताते हुए उन्होंने पिछले साल जनवरी में ट्विटर पर लिखा था कि खान सरनेम भूत की तरह उनके पीछे पड़ा हुआ है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button