Live : कड़ी सुरक्षा के बीच असम-बंगाल में पहले चरण का मतदान शुरू, इनकी किस्मत दांव पर 

Live : कड़ी सुरक्षा के बीच असम-बंगाल में पहले चरण का मतदान शुरू, इनकी किस्मत दांव पर 

पश्चिमबंगाल/असम - पश्चिम बंगाल और असम विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए शनिवार को मतदान शुरू हो गया, जिसमें कई प्रमुख उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर लगी हैं। जहां पश्चिम बंगाल में पहले चरण में 30 विधानसभा सीटों पर चुनाव होगा, तो वहीं असम की 126 सदस्यीय विधानसभा की 47 सीटों पर पहले चरण में मतदान होगा। 

बता दे कि पश्चिम बंगाल की अधिकतर सीटें एक समय नक्सल प्रभावित रहे जंगलमहल इलाके में आती हैं। ऐसे में सबकी निगाहें इस क्षेत्र में होने वाले मतदान पर टिकी हैं। जबकि, असम में पहले चरण के मतदान में मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल, विधानसभा अध्यक्ष हीरेन्द्रनाथ गोस्वामी और असम की प्रदेश कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष रिपुन बोरा की किस्मत दांव पर हैं। इसके अलावा सत्तारूढ़ भाजपा तथा असम गण परिषद के कई मंत्रियों की भी किस्मत भी पहले चरण के मतदान के साथ ईवीएम में कैद हो जाएगी। 

इधर, अधिकारियों ने कहा कि मतदान सुबह सात बजे शुरू होकर शाम छह बजे समाप्त होगा। कोविड-19 नियमों का पालन सुनिश्चित करने के लिये मतदान का समय एक घंटा बढ़ाया गया हैं। दोनों राज्यों में पहले चरण में पंजीकृत मतदाताओं की संख्या 1.54 करोड़ से अधिक हैं। 

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि चुनाव के दौरान कानून व्यवस्था कायम करने के लिए केंद्रीय बल राज्य पुलिस की मदद करेंगे। उन्होंने हालांकि इनकी संख्या नहीं बताई। अधिकारी ने कहा कि सभी मतदान केंद्रों के लिये पर्याप्त सुरक्षा बल होंगे। उन्होंने कहा कि गश्त बढ़ा दी गई है और सभी संवेदनशील इलाकों में कड़ी निगरानी बरती जा रही हैं।