ग्लोबल गूंजजागते रहोताज़ा खबरेंपॉलिटिकल डोज़मेरा देशराज्यों सेलोकप्रिय खबरेंसभी खबरें

कुमार विश्वास ने RSS को बताया अनपढ़, बयान पर मचा बवाल

प्रणय शर्मा, भोपाल। प्रसिद्ध कवी डॉ. कुमार विश्वास ने रामकथा के दौरान विवादित बयान दिया। जिसमें उन्होंने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को अनपढ़ और वामपंथियों को कुपढ़ बताया। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वहीं विवादित टिप्पणी जमकर बवाल मच रहा है। साथ ही बीजेपी ने उन्हें घेरते हुए कहा है कि वे दूसरों को प्रमाण पत्र न बांटे और अपने काम से काम रखें।

रामकथा के दौरान की टिप्पणी
आपको बता दें कि उज्जैन में कालिदास अकादमी परिसर में विक्रमोत्सव के तहत रामकथा कथा का आयोजन किया गया। जिसमें कुमार विश्वास रामकथा सुना रहे थे। इस दौरान उन्होने रामराज्य और आरएसएस से जुड़े एक बच्चे की बात करते हुए कहा कि बजट से पहले बच्चे ने पूछा कि कैसा बजट आना चाहिए, मैंने कहा कि तुमने तो रामराज्य की सरकार बनाई है तो रामराज्य का बजट आना चाहिए। तो वो बोला रामराज्य में कहां बजट होता था। समस्या यही है कि वामपंथी कुपढ़ है और आरएसएस वाले अनपढ़ हैं। इस देश में दो ही लोगों का झगड़ा चल रहा है। एक तो वामपंथी हैं जिन्होने पढ़ा सब है लेकिन गलत पढ़ा है और एक ये आरएसएस वाले हैं जिन्होने पढ़ा ही नहीं है। कुमार के इस बयान के बाद लगातार विवाद बढ़ता ही जा रहा है।

बीजेपी की नसीहत
बता दें की टिपण्णी के दौरान प्रदेश के मंत्री मोहन यादव, सांसद अनिल फिरोजिया, विधायक पारस जैन और महापौर मुकेश टटवाल भी कार्यक्रम में मौजूद थे। जब उन्होने विवादित बयान दिया तब श्रोताओं ने जोरदार तालियां बजाई। वहीं बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता राजपाल सिसोदिया ने कुमार विस्वाश को नसीहत देते हुए कहा है कि कथा करने आए हैं तो कथा कीजिए, प्रमाण पत्र मत बांटिये।

कविराज के बयान के बाद ये मामला तूल पकड़ता जा रहा है। प्रदेश बयानबाजी की राजनीती के बीच एक और नए मुद्दे की एंट्री हो गई है। हालांकि कवी किसी भी विषय पर बोलने के लिए स्वतंत्र होता है। लेकिन आयोजन के दौरान वह कथा वाचक के रूप में वहां मौजूद थे। इस स्थिति में उनका बयान अहम हो गया है। अब देखना यह है कि इस बयान के बाद राजनीती में क्या नया मोड़ देखने को मिलेगा ?

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button