सभी खबरें

खरगोन:- रिकार्ड दुरूस्त नहीं करने का दो पटवारियों को भुगतना पड़ा खामियाजा

 खरगोन से लोकेश कोचले की रिपोर्ट :- भगवानपुरा व गोगावां तहसील के दो पटवारियों की असंचयी प्रभाव से वेतनवृद्धि रोकने के संबंध में कलेक्टर गोपालचंद्र डाड द्वारा 'कारण बताओ' सूचना पत्र जारी किया गया। आपको बता दें कि दोनों ही पटवारियों के विरूद्ध जन सुनवाई में शिकायत दर्ज कराई गई थी।

भगवानपुरा तहसील में केशवपुरा निवासी आवेदक नानूराम रेवाराम द्वारा 14 जनवरी को जन सुनवाई में आवेदन प्रस्तुत किया था। उन्होंने बताया कि पिता के नाम की कृषि भूमि ग्राम लोहारी पटवारी हल्का नंबर-36 खरगोन के राजस्व रिकार्ड में दर्ज है। उन्होंने मृतक नामांतरण का आवेदन तहसील खरगोन में 6 अप्रैल 2013 को प्रस्तुत किया था, लेकिन तहसीलदार के आदेश के बावजूद भी पटवारी द्वारा वारिसों के नाम इस कृषि भूमि पर दर्ज नहीं किए गए।

जन सुनवाई में प्राप्त आवेदन के आधार पर कलेक्टर डाड ने पटवारी प्रवीण त्रिवेदी और एक अन्य मामले में बिस्टान पटवारी मनोज चौहान को सिविल सेवा आचरण 1965 के नियम-3(1) दो के विपरित रहा है। अतः दोनों की वार्षिक वेतन वृद्धियां रोकने की बात सोची जा रही है। तीन दिवस में जवाब प्रस्तुत नहीं करने की स्थिति में एक पक्षीय कार्यवाही की जाएगी।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button