Khargone News : बड़वाह में गरीब ठेले-गुमटी वालों का जीविका चलाना हो रहा मुश्किल, प्रशासन का वहीं पुराना राग

बड़वाह शहर के नवीनीकरण और सोंदर्य के लिये नगर के बदहाल हुए बगीचों को सुधारने का प्रयास किया जायेगा 

खरगोन/बड़वाह से लोकेश कोचले की रिपोर्ट – नगर के बस स्टैंड स्थित महात्मा गांधी उद्यान नागेश्वर मार्ग स्थित पंडित दीनदयाल उद्यान व नगर की सभी बगीचों को सुंदर बनाए जाने की योजना प्रसाशन द्वारा तैयार की जा रही हैं। इसी कड़ी में शनिवार को प्रशासक एवं एसडीएम मिलिंद ढोके ने सीएमओ हरिराम सिंदिया उपयंत्री धर्मेंद्र चंदेल व अन्य अधिकारीयो/कर्मचारीयो  के  साथ मिलकर शहर के पार्काें का दौरा किया और बगीचों के सौंदर्यकरण पर निर्देश दिए।

 

 

व्यावसाय को बढ़ावा देने के लिए शॉपिंग कॉप्लेक्स यात्री प्रतीक्षालय का निर्माण

एसडीएम मिलिन्द ढोके सीएमओ ने बताया की नगर पालिका सी एम ओ हरिराम सिंदिया के साथ व्यावसायिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए वार्ड क्रमाक 11 बस स्टैंड स्थित यात्री प्रतीक्षालय एवं बस स्टैंड स्थित नपा की समस्त दुकानो को हटाकर शॉपिंग कॉम्पलेक्स बनाने की योजना तैयार की जाएगी। शीघ्र ही दो मंजिला कॉम्पलेक्स में दुकाने बनाने से नगर पालिका की आय के साथ साथ दुकानो का व्यापार व्यवसाय भी बढ़ेगा। जिसके लिए शीघ्र ही प्रस्ताव बना कर धरातल पर लाने का प्रयास किया जाएगा।

पुरानी सब्जी मंडी को तोड़कर शॉपिंग कॉप्लेक्स व महिला पुरुष शुलभ शौचालय का निर्माण हेतु भूमि का निरीक्षण किया

एसडीएम मिलिन्द ढोके व सीएमओ हरिराम सिंदिया ने बस स्टैंड मार्ग डालूका मार्किट के समीप पुरानी सब्जी मंडी में व्यवसाय कर रहे दुकानदारो को पुनः व्यापार के लिये बहुमंजिला शॉपिंग कॉप्लेक्स देने हेतु भूमि का निरीक्षण किया। साथ ही समीपस्थित नगर सेठी की भूमि के पास शासकीय गली में महिला पुरुष शुलभ कॉप्लेक्स बनाने के लिये पटवारी सजंय पाटीदार को मौके पर बुलाकर नक्शा देखने के बाद नपा अधिकारियों को निर्देश दिए गये ।
इसके साथ ही प्रशाशनिक अमले ने शासकीय कन्या विद्यालय व टेंचिंग ग्राउंड का भी निरीक्षण किया।

एसडीएम मिलिन्द ढोके व सीएमओ हरिराम सिंदिया ने नगर के विकास के साथ साथ शहर को स्वच्छ सुंदर बनाने को लेकर बस स्टैंड स्थित शासकीय कन्या हाई सेकेंडरी में ओचक निरीक्षक करते हुए प्राचार्य हंसा कानुडे को निर्देशित करते हुए शाला की साफ सफाई और स्वच्छता का ध्यान रखने को कहा। साथ ही विद्यालय परिसर के चारो ओर वृक्षा रोपण करने की बात कही। उसके पश्चात काटकूट फाटे स्थित टेंचिंग ग्राउंड का निरीक्षक करते हुए ग्राउंड के चारो ओर बाउंड्रीवाल की बात बताई।

अभी वर्तमान मे बड़वाह शहर के मुख्य मार्ग इंदौर इच्छापूर रोड़ पर से अतिक्रमण हटाया गया था। जिसमे इन्दिरा मार्केट स्थित शासकीय नाले से 15 20 साल पुराना अतिक्रमण हटाने के बाद भी नाले का जीर्णोद्धार नही किया गया, खुले नाले मे पिछ्ले दो महिने मे कई लोग गिर चुके हैं। साथ ही दुकानदारो और ग्राहको को कई तरह की समस्याओ से जूझना पड़ रहा हैं। अतिक्रमण की मुहिम जो दो माह पहले चलाई गई थी वो भी अभी अधुरी ही हैं। इंदौर इच्छापूर रोड़ के दोनो तरफ सेंटर से 33 फिट नये आदेश अनुसार 30 फिट के दायरे तक अतिक्रमण हटाना प्रस्तावित हैं।

वहीं, ठेला दुकानो के लिये अभी तक कोई उचित स्थान प्रस्तावित नही किया गया, प्रसाशन अपने हिसाब से ही उन्हे कभी कही तो कभी विस्थापित करता रहता हैं। एसे मे गरिब ठेले वालो का दुकान चलाना भी मुश्किल हो रहा हैं।

Exit mobile version