सभी खबरें

खंडवा लोकसभा सीट उपचुनाव : कैलाश विजयवर्गीय होंगे BJP के उम्मीदवार! बनेंगे केंद्रीय मंत्री 

खंडवा : मध्यप्रदेश की खंडवा लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर दोनों प्रमुख दलों ने इसकी तैयारी तेज़ कर दी हैं। खबरों की मानें तो इस सीट से भाजपा कद्दावर नेता कैलाश विजयवर्गीय (kaliash vijayvargiya) पर दांव लगा सकती हैं। हालांकि बीजेपी की ओर से स्वर्गीय नंदकुमार सिंह चौहान के पुत्र के अलावा पूर्व मंत्री अर्चना चिटनिस और बीजेपी के कद्दावर नेता कृष्ण मुरारी मोघे भी टिकट के दावेदार है लेकिन कैलाश की लोकप्रियता के आगे इनमें कोई नहीं टिकता। 

सूत्रों की मानें तो पार्टी ने लगभग यह मन बना लिया है कि कैलाश विजयवर्गीय को उनकी सात साल की संगठन की सेवाओं से इतर अब सत्ता में लाया जाए और उन्हें खंडवा से लोकसभा का उप चुनाव जिता कर केंद्रीय मंत्री के पद से नवाजा जा सकता है। यदि अगर कैलाश खंडवा लोकसभा उपचुनाव से प्रत्याशी होते हैं तो जाहिर सी बात है कि पूरे प्रदेश भर के उनके समर्थक खंडवा में सीट जिताने के लिए जी जान लगा देंगे।

इसके अलावा खास बात ये भी है कि देश भर में लोकप्रिय कैलाश मालवा निमाड़ अंचल के बीजेपी के सर्वाधिक लोकप्रिय नेता हैं और क्षेत्र में उनकी अच्छी खासी पकड़ है। उनकी इसी छवि का लाभ पार्टी चुनाव में उठाना चाहती है और किसी भी तरह की रिस्क इस उपचुनाव में पार्टी लेना नहीं चाहती। कैलाश के साथ दूसरी सकारात्मक बात उनके पास काम करने वालों की अच्छी खासी टीम भी हैं। 

इधर, Congress की बात करें तो इस सीट से अरुण यादव का टिकट लगभग पक्का है, हालांकि अरुण यादव के उम्मीदवारी को लेकर भी कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं। बहरहाल टिकट किसको मिलेगा ये फ़ैसला अभी नहीं हो सका है लेकिन खबर है की जल्द ही इसकी घोषणा की जाएगी। 
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button