नए साल पर "महाराज" ने की ये बड़ी मांग, लिखा केंद्रीय मंत्री को पत्र, चर्चाओं का बाज़ार गर्म

मध्यप्रदेश/ग्वालियर – राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने नए साल के मौके पर केंद्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को पत्र लिखकर बड़ी मांग की हैं। उन्होंने मांग की है कि 44 साल पुराने स्टील् यार्ड को ग्वालियर में यथावत रहने देने पर पुनर्विचार करें और स्टील यार्ड को ग्वालियर में हीं बने रहने दे। 

दरअसल, स्टील अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया लिमिटेड ने ग्वालियर स्थिति स्टील यार्ड को ग्वालियर से हटाकर कानपुर भेजे जाने का निर्णय लिया हैं। जिसको लेकर सिंधिया ने केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को पत्र लिखकर उसे ग्वालियर में ही बने रहने देने की मांग की।  

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने पत्र में लिखा की – ग्वालियर स्थित स्टील् यार्ड की गतिविधि बंद होने से कारोबारी परेशान है क्योंकि ग्वालियर से स्थित स्टील् यार्ड में अंचल के सभी फैक्ट्रियों और 150 बड़े कारोबारियों को प्रति महीने 2000 टन स्टील की आपूर्ति की जाती हैं। अब ऐसी स्थिति में यदि स्टील् यार्ड बंद हो गया तो व्यापारी और उद्योगपति कोई स्टील की आपूर्ति के लिए अन्य राज्यों पर निर्भर होना पड़ेगा।

उन्होंने स्टील अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया लिमिटेड (SAIL) यार्ड ग्वालियर में ही बने रहने देने का अनुरोध किया हैं। 

बता दे कि ये पहला मौका नहीं है जब ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कोई मांग की हो। भाजपा में शामिल होने के बाद से अबतक वो मध्य प्रदेशके लिए 5 बड़ी मांग रख चुके हैं। 

Exit mobile version