कांग्रेस से ज्योतिरादित्य सिंधिया का जाना नहीं भूल पा रही ,इस प्रकार छलक रहा दर्द

 मध्यप्रदेश/ भोपाल(Bhopal ). कांग्रेस (Congress) से ज्योतिरादित्य सिंधिया(Jyotiraj sindhiya ) ने नाता तोड़ चुके हैं. ऐसा कर प्रदेश की सियासत में सिंधिया ने अपने कद का अहसास कांग्रेस के नेताओं को दिखा दिया. पर अब  लगता है कांग्रेस ने  ज्योतिरादित्य सिंधिया को माफ करने के मूड में तो  नहीं है., कांग्रेस पार्टी ने सिंधिया की बगावत पर निशाना लगते  हुए  एक गाने की रिकार्डिंग करवाई है. जिसमें उनके पार्टी को धोखा देने की बात सुनाई जा रही है. कांग्रेस नेता अब ये कह रहे  है कि इस रिकॉर्डेड गाने को प्रदेश के 25 संसदीय क्षेत्रों में सुनाया जा रहा है.इससे  लोगों को ये याद दिलाया जा सके कि उन्होंने कांग्रेस के साथ क्या किया. लगता है कांग्रेस  ज्योतिरादित्य  सिंधिया का इस तरह जाना और साथ में  सत्ता गंवाने का दर्द बार बार सामने आता दिख रहा है.

जो छोड़ गए साथ''वो किसी के दोस्त नहीं

 प्रदेश में ज्योतिरादित्य सिंधिया की नाराजगी से  कमलनाथ सरकार को सत्ता गंवा कर भरना  पड़ा. इस गाने में कहा गया है कि इस प्रकार धोखा देने वाला महाराजा नहीं कहा जा सकता. उन्होंने खिलाने वाले हाथ को ही काट दिया.जो लोग साथ छोड़ कर गए हैं वो किसी के भी दोस्त नहीं हैं. अभी  प्रदेश में विधानसभा के  उपचुनाव की तैयारी कर रहे कांग्रेस नेताओं का कहना है कि इस गाने का उद्देश्य सिंधिया की छवि खराब  करने कि है.

 

सिंधिया की बगावत के बाद हो  रही सियासत सिंधिया के कांग्रेस से नाराजगी के कारण मध्य प्रदेश की राजनीति लगातार गर्म रही. इस प्रकार  कांग्रेस की सरकार को इस्तीफा देना पड़ा. उसके बाद शिवराज सिंह चौहान  फिर सीएम की कुर्सी पर बैठ चुके हैं. शिवराज कैबिनेट में सिंधिया समर्थकों को भी जगह मिली है.

 

11 मार्च को बीजेपी (BJP ) में हुए थे शामिल

 पिछले 11 मार्च को कांग्रेस नेता रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया बीजेपी में शामिल हो गए थे. उन्हें जेपी नड्डा ने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी की सदस्यता दिलाई थी. सिंधिया के साथ कांग्रेस के कई विधायक भी बीजेपी में शामिल हो गये थे.

 

Exit mobile version