सभी खबरें

लगातार बिगड़ रही है जेपी अस्पताल की व्यवस्थाएं, मरीज करते रहते हैं इंतजार,केबिन में नहीं मिल रहे डॉक्टर

लगातार बिगड़ रही है जेपी अस्पताल की व्यवस्थाएं, मरीज करते रहते हैं इंतजार,केबिन में नहीं मिल रहे डॉक्टर

 मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल जेपी अस्पताल की व्यवस्थाएं लगातार चौपट नजर आ रही है
 सुबह जब मरीज 10:15 पर पीलिया की शिकायत लेकर राहुल सेन इलाज कराने पहुंचा उसे ओपीडी में 40, 45,और 55 केबिन में डॉक्टर के पास भेज दिया गया लेकिन यहा तो लापरवाही की सीमाएं चरम पर थी.. मरीज सुबह 8:00 बजे से लेकर 10:15 बजे तक इनके बिन lके चक्कर काटता रहा लेकिन कोई डॉक्टर नहीं मिला लिहाजा बाद बिना इलाज कराए घर लौट गया.
 अस्पताल में इन दिनों ज्यादातर मरीज ऐसे ही भटकते रहते हैं पर उन्हें डॉक्टर नहीं मिलते और वह बिना इलाज कराएं अपने घर वापस लौट आते हैं. गौरतलब है कि ओपीडी का समय सुबह 9:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक होता है लेकिन डॉक्टर बीच में ही ओपीडी छोड़ देते हैं या फिर समय पर ओपीडी नहीं पहुंचते हैं जिसकी वजह से मरीज लगातार परेशान है एक मरीज ने बताया कि सिर में उसे तेज दर्द हो रहा है चक्कर भी आए पंजीयन काउंटर पर 22.. 23.. 24 नंबर केबिन में डॉक्टर से चेकअप कराने की बात कही गई पर जब केबिन तक पहुंचे तो डॉक्टर वहां से नदारद रहते है. इलाज के लिए वह लगातार भटक रहे हैं.
 भीम नगर की एक महिला मरीज ने बताया कि वह इलाज के लिए दो बार चक्कर लगा चुकी है लेकिन कोई डॉक्टर नहीं मिला पर्ची तो बना दी जाती है लेकिन डॉक्टर नहीं मिलते. स्थिति ऐसी हो गई है कि उन्होंने कहा कि अब किसी प्राइवेट अस्पताल में इलाज कराने जाऊंगी.

 बंद मिले कई डॉक्टरों के केबिन :-

 डॉक्टरों के कई केबिन जेपी अस्पताल में बंद मिले. केबिन नंबर 45 में डॉक्टर योगेंद्र श्रीवास्तव की ड्यूटी थी लेकिन में मौजूद नहीं तो यहां मरीजों का ताता लगा हुआ था वह डॉक्टर का इंतजार कर रहे थे.
 शुक्रवार को केबिन नंबर 39 में किसी की ड्यूटी नहीं थी लेकिन पर से बनाने वाले ने कई मरीजों को यहां भेज दिया.
 केवी नंबर 13 के बाहर दर्जनों मरीज लाइन में खड़े थे वह डॉक्टर अभय का इंतजार कर रहे थे पर डॉक्टर नहीं आए. समय 9:45..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button