सिंधिया की राह पर चले जितिन प्रसाद, आज BJP में है मंत्री....ईश्वर भला करें मेरे भाई - कांग्रेस नेता 

सिंधिया की राह पर चले जितिन प्रसाद, आज BJP में है मंत्री....ईश्वर भला करें मेरे भाई - कांग्रेस नेता 
  • कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए जितिन प्रसाद को योगी सरकार में बनाया गया मंत्री 
  • योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री बनाए जाने पर कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने की टिपण्णी 
  • कभी कांग्रेस में रहे दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया का भी किया ज़िक्र 

नई दिल्ली : इसी साल 9 जून को कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद भाजपा में शामिल हुए, और बीती रविवार उन्हें योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री बनाया गया। जहां उन्हें प्राविधिक शिक्षा विभाग की कमान सौंपी गई है। बता दे कि जितिन प्रसाद उन 23 नेताओं में शामिल थे, जिन्होंने पिछले साल कांग्रेस में सक्रिय नेतृत्व और संगठनात्मक चुनाव की मांग को लेकर पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखी थी। पत्र से जुड़े विवाद को लेकर उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले की कांग्रेस कमेटी ने प्रस्ताव पारित कर उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी, जिसे लेकर विवाद भी हुआ था। 

जितिन प्रसाद को योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री बनाए जाने के बाद कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने एक टिप्पणी की। इस दौरान उन्होंने मप्र से केंद्रीय मंत्री और कभी कांग्रेस में रहे दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया का भी ज़िक्र किया। 

कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने मंत्री प्रसाद की डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के साथ एक तस्वीर ट्वीट कर अपनी टिप्पणी की। उन्होंने लिखा- ‘जितिन प्रसाद ने साल 2004 से साल 2014 तक कांग्रेस में पीढ़ीगत बदलाव का प्रतिनिधित्व किया। आज भाजपा में मंत्री हैं। वह ज्योतिरादित्य सिंधिया की राह पर चले। इनके दिल को क्या बदल देता है? काश मैं इनके मन को पढ़ पाता। जीवन हमेशा चौंकाता है। आशा है कि वह अपने नए अवतार में संतुष्टि पाएंगे। ईश्वर भला करें मेरे भाई। 

बता दे कि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी बीते साल 10 मार्च को कांग्रेस का दामन छोड़ दिया था, इसके बाद वो भाजपा में शामिल हुए थे। इस दौरान उनके कई समर्थक विधायकों ने भी कांग्रेस का साथ छोड़ दिया था, जिसके कारण राज्य से कमलनाथ की सरकार गिर गई थी। भाजपा में शामिल होने के बाद 
सिंधिया को राज्यसभा के लिए चुना गया। इसके बाद उन्हें इसी साल केंद्र में मंत्री भी बनाया गया।