सभी खबरें

जबलपुर : रज्जाक पहलवान के होटल के चौथे अवैध माले को प्रशासन ने तोड़ा  देखें video 

जबलपुर : रज्जाक पहलवान के होटल के चौथे अवैध माले को प्रशासन ने तोड़ा  देखें video 

  • रसल चौक स्थित कनिष्क होटल को खरीदा था एनएसए के पूर्व आरोपी ने
  • पुलिस प्रशासन के साथ नगर निगम की संयुक्त टीम ने की कार्रवाई

देखें video  –https://fb.watch/1KkigI5pYM/
द लोकनीति डेस्क जबलपुर
एनएसए के पूर्व आरोपी रह चुके रज्जाक पहलवान के रसल चौक स्थित बिल्डिंग के चौथे माले में किए गए अवैध निर्माण को पुलिस और प्रशासन की टीम ने शुक्रवार को ढहा दिया। प्रशासन और पुलिस की इस कार्रवाई के दौरान हमले को विरोध का भी सामना करना पड़ा इसके बावजूद अवैध निर्माण को नेस्तनाबूद कर दिया गया। 


 कलेक्टर कर्मवीर शर्मा और पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा के निर्देशन में पुलिस और प्रशासन के साथ नगर निगम का अमला दोपहर में रज्जाक पहलवान की रसल चौक स्थित कनिष्ठ होटल पहुंचा। अमले ने बिल्डिंग के चौथे माले के कुछ हिस्से और ऊपरी हिस्से में हुए अवैध निर्माण पर हथोड़ा चलाते हुए ध्वस्त कर दिया। अवैध निर्माण को तोड़ने के दौरान पुलिस और प्रशासन को स्थानीय लोगों के विरोध का भी सामना करना पड़ा। मप्र शासन द्वारा मध्य प्रदेश में भू-माफियाओं/चिटफंड कंपनी के कारोबारियों एवं सूदखोरों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही करने के निर्देश प्रशासन व पुलिस विभाग को दिये गये हैं।प्रशासन एवं पुलिस तथा नगर निगम की संयुक्त टीम के द्वारा इस प्रकार के माफियाओं की लिस्ट एवं उनके द्वारा किये गये अवैध निर्माण एवं कब्जे की जानकारी तैयार की गई है तथा उनके विरूद्व कार्यवाही की योजना तैयार कर लगातार कार्यवाही की जा रही है।  
 रसल चैक स्थित कनिष्क होटल जिसे नया मौहल्ला निवासी अब्दुल रज्जाक के द्वारा खरीदा गया है। वर्तमान में उक्त बिल्डिंग में ‘‘ अपना हेंग आउट कैफेे एण्ड रेस्टोरेंट एवं अग्निबाण अखबार का कार्यालय संचालित है।‘‘ अब्दुल रज्जाक के द्वारा खरीदी हुयी उक्त बिल्डिंग के चैथे माले का कुछ हिस्से में एवं चैथे माले के ऊपर अवैध निर्माण कराया गया है जिसे चिन्हित करते हुये तोड़ा गया। उल्लेखनीय है कि नया मौहल्ला निवासी अब्दुल रज्जाक के विरूद्ध पूर्व में एनएसए की कार्यवाही की जा चुकी है।


           भारी पुलिस बल की मौजूदगी में हुई कार्रवाई : विवाद होने की आशंका को ध्यान मे रखते हुये  कार्यवाही के दौरान  अति0 पुलिस अधीक्षक शहर अमित कुमार (भा.पु.से.), एस.डी.एम. अधारताल रिषभ जैन, एस.डी.एम. रांझी दिब्या अवस्थी, तहसीलदार स्वाति सूर्या,  नगर पुलिस अधीक्षक ओमती आर.डी. भारद्वाज, नगर पुलिस अधीक्षक अधारताल  अशोक तिवारी, उप पुलिस यातायात मधुकर चैकीकर , पंकज परमार सहित थाना प्रभारी ओमती, बेलबाग, सिविल लाइन, केण्ट, भेड़ाघाट, पाटन, थाने के बल के साथ एवं रक्षित निरीक्षक सौरभ तिवारी अतिरिक्त बल के साथ तथा नगर निगम के भवन अधिकारी अजय शर्मा अतिक्रमण दस्ता प्रभारी सागर बोरकर, मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button