जबलपुर :  कुख्यात सटोरिए के दो मंजिला मकान पर चली पोकलिन, ध्वस्त हुआ अवैध निर्माण

जबलपुर :  कुख्यात सटोरिए के दो मंजिला मकान पर चली पोकलिन, ध्वस्त हुआ अवैध निर्माण

जबलपुर :  कुख्यात सटोरिए के दो मंजिला मकान पर चली पोकलिन, ध्वस्त हुआ अवैध निर्माण

  •   कुख्यात सटोरिए बाबू सलाम 2000 वर्ग फुट जमीन पर कर रखा था कब्जा
  • एक करोड़ लगाकर बिना अनुमति तान लिया था दो मंजिला मकान 
  •  हनुमान ताल में जबलपुर पुलिस प्रशासन और नगर निगम की संयुक्त कार्रवाई

द लोकनीति डेस्क जबलपुर
भू माफिया और सटोरियों के खिलाफ प्रशासन शक्ति से निपट रहा है मुख्यमंत्री के इनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई के निर्देश के बाद जबलपुर के प्रशासनिक अमले ने बुधवार को कुख्यात सटोरिए के खिलाफ कार्रवाई करते हुए करीब 2000 वर्ग फुट जमीन पर एक करोड़ की लागत से अवैध तरीके से बिना अनुमति के निर्मित दो मंजिला मकान को जमींदोज कर दिया। सटोरिए के खिलाफ हनुमान ताल थाना क्षेत्र में करीब 34 से अधिक अपराध दर्ज हैं इसकी आपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए इस पर जिला बदर की भी कार्रवाई हो चुकी है।

जबलपुर कलेक्टर कर्मवीर शर्मा और पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा के निर्देश पर पुलिस प्रशासन और जबलपुर नगर निगम का अमला बुधवार को हनुमान ताल जाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले आजाद नगर मोहल्ला गली नंबर 6 में पहुंचा। जहां पर कुख्यात सटोरिए बाबू सलाम 52 ने करीब 2000 वर्ग फुट जमीन पर अवैध तरीके से कब्जा करते हुए एक करोड़ की लागत से नगर निगम की बिना अनुमति के अवैधानिक तरीके से दो मंजिल मकान का निर्माण कर लिया था। नगर निगम व प्रशासनिक अमले ने पोकलिन मशीन लगाकर अवैध तरीके से बनाए गए दो मंजिला मकान को जमींदोज कर दिया।
पुराना बदमाश और जिला बदर का है आरोपी
कुख्यात सटोरिया बाबू सलाम के विरुद्ध विस्फोटक अधिनियम, मारपीट, सट्टा, जुआ के करीब 34 अपराध हनुमान ताल थाना क्षेत्र में दर्ज है, इसकी आपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए बाबू सलाम पर जिला बदर की भी कार्रवाई हो चुकी है।

कार्रवाई के दौरान भारी पुलिस बल रहा तैनात
अवैध निर्माण को ढहाने के लिए पहुंचे नगर निगम के अमले के साथ पुलिस और प्रशासन भारी संख्या में मौके पर मौजूद रहा. ताकि किसी तरीके का विवाद मौके पर न बने। कार्रवाई के दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमित कुमार एसडीएम अधारताल ऋषभ जैन. नगर पुलिस अधीक्षक अधारताल अशोक तिवारी, नगर पुलिस अधीक्षक रांझी मोहम्मद इसरार मंसूरी, नगर पुलिस अधीक्षक कैंट भावना मरावी, तहसीलदार राजेश सिंह, नायब तहसीलदार संदीप जयसवाल, नायब तहसीलदार दिलीप चौरसिया, ओमती थाना प्रभारी एस पी एस बघेल, बेलबाग थाना प्रभारी अरविंद चौबे, हनुमान ताल थाना प्रभारी उमेश गोल्हानी, थाना प्रभारी अधारताल शैलेश मिश्रा, थाना प्रभारी घमापुर दिलीप श्रीवास्तव, थाना प्रभारी संजीवनी नगर भुनेश्वरी चौहान के साथ भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर मौजूद था।