सभी खबरें

जबलपुर : महिला आरक्षक और युवक के साथ लूट, ऐसे पकड़े गए आरोपी 

जबलपुर : महिला आरक्षक और युवक के साथ लूटऐसे पकड़े गए आरोपी 

  •  लुटेरों से तीन मोबाइल, एक स्कूटी पेप और दो चुराई हुई मोटरसाइकिल बरामद
  • बेलबाग और लार्डगंज थाना क्षेत्र में लुटेरों ने वारदात को दिया अंजाम

 द लोकनीति डेस्क जबलपुर
 बेलबाग और लार्डगंज थाना अंतर्गत महिला आरक्षक और एक युवक से हुई लूट का खुलासा पुलिस ने कर दिया। लूट की वारदात को अंजाम देने वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने छीने हुए तीन मोबाइल एक स्कूटी पर और दो चुराई हुई मोटर साइकिलें बरामद की हैं। 
 पहला मामला : बेलबाग थाना अंतर्गत महिला आरक्षक कामिनी बघेल शाम करीब 6:00 बजे के लगभग फोन पर बात करते हुए घर जा रही थी उसी समय डॉ विनय राय की क्लीनिक ब्यौहारबाग के सामने पीछे से लाल सफेद रंग की स्कूटी पेप प्लस सवार तीन लड़कों ने जबरदस्ती उनके हाथ से मोबाइल छीन लिया। मोबाइल लूटने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए। महिला आरक्षक की शिकायत पर पुलिस ने लूट का मामला दर्ज कर विवेचना में लिया। विवेचना के दौरान मिले फुटेज के आधार पर संदेही शोएब उर्फ गोरिल्ला, नौशाद मोहम्मद और एक 16 वर्षीय अपचारी बालक को पुलिस ने पकड़ा और उनसे कड़ाई से पूछताछ की। पूछताछ के दौरान आरोपियों ने मोबाइल लूट की बात स्वीकार की। साथ ही लार्डगंज में महाराष्ट्र स्कूल के पास से एक व्यक्ति से वीवो कंपनी का मोबाइल, चंडाल भाटा में पैदल बात करते हुए जा रही एक लड़की से मोबाइल लूटना बताया। तीनों की निशानदेही पर पुलिस ने लुटे हुए तीनों मोबाइल घटना में प्रयुक्त स्कूटी पेप क्रमांक एमपी 20 एस 1109 जप्त किया। आरोपियों ने सिविक सेंटर से एक बजाज पल्सर मोटरसाइकिल 1 लीटर मोटरसाइकिल की चोरी करना स्वीकार किया। निशानदेही पर पुलिस ने चुराई हुई बजाज मोटरसाइकिल क्रमांक एमपी 20 एमव्ही 6973, मीटर क्रमांक एमपी 20 1558 जप्त की।


 दूसरा मामला : घमापुर थाना अंतर्गत सुधीर बेन (30) ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि बुधवार को उसका दोस्त संजय ठाकुर मेट्रो अस्पताल जबलपुर में सीने में दर्द होने पर भर्ती हुआ था। संजय के भाई संदीप ठाकुर ने फोन कर बताया कि इलाज के लिए पैसों की जरूरत है वह अपने पास रखें 5300 रुपए लेकर दोस्त अनुराग पटेल के साथ मेट्रो अस्पताल मोटरसाइकिल से जा रहा था। रात करीब 11:45 बजे तेल मिल कुछ बंद है या मोहल्ला रोड पर तीन अज्ञात लड़कों ने उसकी गाड़ी रोककर चाकू उड़ा दिया। दो अन्य लड़कों ने उसे पकड़ लिया और उसके जेब से पर्स में रखें 53 सो रुपए छीन कर भाग गए। शिकायत पर पुलिस ने लूट का मामला दर्ज कर विवेचना में लिया।  जांच के दौरान संगम टैंट हाउस के पास रहने वाला राधे चोधरी अपने दो साथी कुचबंधिया मोहल्ला  निवासी रोहन कुचबंधिया एवं ऋतिक कुचबंधिया के साथ बैठा हुआ था, तीनों तेजी से मोटर सायकिल से भागते हुये देखे गये है यह जानकारी लगते ही राधे चोधरी  के घर पर पतासाजी करते हुये दबिश दी गयी जो घर पर नहीं मिला, कुचबंधिया मोहल्ला में दबिश देते हुये रोहन कुचबंधिया एवं ऋतिक कुचबंधिया को पकडा गया तथा सघन पूछताछ की गयी तो दोनों ने राधे चैधरी के साथ रूपये छीनकर राधे की ही मोटर सायकिल में भाग जाना स्वीकार करते हुये रूपये आपस में बांट लेना बताया । दोनो आरोपियों से छीने हुये रूपयों में से 970 रूपये जप्त करते हुये फरार राधे चैधरी की सरगर्मी से तलाश जारी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button