इंटर स्टेट काउंसिल मीटिंग : सहयोगी संघवाद के बगैर देश चल नहीं सकता : कमलनाथ

रायपुर : इंटर स्टेट काउंसिल मीटिंग मध्य क्षेत्रीय परिषद नवा रायपुर स्थित एक होटल में शुरू हो गई है। बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ,मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के साथ छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी शामिल है। बैठक में चारों राज्यों के साथ उनके आंतरिक मुद्दों को लेकर  सामंजस्य बनाने पर चर्चा की जाएगी। बैठक के बाद इस संबंध में मीडिया को भी जानकारी दी जाएगी।
इस बैठक में भाग लेने पहुंचे मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि सहयोगी संघवाद की बात जो केंद्र करती है उसका उदाहरण आज हम सब इस बैठक में देखेंगे। उन्होंने आगे कहा कि सहयोगी संघवाद के बिना देश सुचारू रूप से नहीं चल सकता है. देश की सबसे बड़ी आवश्यकता है केंद्र और राज्य के बीच में आपसी समन्वय बना रहे।  ऐसे बहुत सारे मुद्दे होते हैं जो राज्यों और केंद्र के बीच के टकराव के कारण होते हैं। इससे ना केवल देश बल्कि प्रदेश को हानि होती है और देश सुचारू रूप से चल नहीं पाता है।
रायपुर पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और अन्य प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों का स्वागत करने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल स्वयं पहुंचे। उन्होंने सबका स्वागत बुके देकर किया। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ,नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक,, पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ,अमर अग्रवाल समेत भाजपा के कई नेता मौजूद थे।  मीडिया से मुखातिब होते हुए बघेल ने कहा कि 4 राज्यों के सीएम इस बैठक के लिए आ चुके हैं।  बैठक में केंद्र सरकार के साथ राज्यों के बीच आंतरिक मसलों पर चर्चा होगी। आज उन्होंने कहा कि पिछले बैठक में जो फैसले लिए गए थे उनके  एक्शन टेकन रिपोर्ट पर भी इस बैठक में समीक्षा होगी

Exit mobile version