इंग्लैंड के खिलाफ हिसाब बराबर करने, उतरेगी भारतीय महिला क्रिकेट टीम !

 इंग्लैंड के खिलाफहिसाब बराबर करने को उतरेगी भारतीय महिला क्रिकेट टीम

sports desk /सोनू कुमार : भारतीय महिला क्रिकेट टीम कल अपना पहला सेमीफाइनल मैच इंग्लैंड के विरुद्ध खेलने को तैयार है.जिसे भारतीय महिला टीम हर हाल में जीतने का प्रयास करेगी,भारतीय टीम एक बार फिर से सेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना के कंधों पर टिकी होगी। बता दें कि शेफाली वर्मा हाल ही में ICC द्वारा रिलीज की गई T20 रैंकिंग में नंबर वन की बल्लेबाज बनी है.16 साल की प्रतिभाशाली बल्लेबाज हरियाणा से ताल्लुक रखती हैं, शेफाली ने अपना अंतरराष्ट्रीय वन-डे डेब्यू मैच वेस्टइंडीज के साथ खेला था. जहां उन्होंने सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ा था. भारत के लिए सचिन तेंदुलकर ने सबसे कम उम्र में अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय मैच में अर्धशतक जड़ा था.


जिसे शेफाली वर्मा ने तोड़ दिया था. भारतीय टीम युवा बल्लेबाज स्मृति मंधाना और कप्तान हरमनप्रीत कौर से भी उम्मीद कर रही होगी, जो अभी तक अपने बल्ले से कोई खासा कमाल नहीं दिखा पाई हैं,बात अगर गेंदबाजी की की जाए तो स्पिन जोड़ी पूनम यादव और राजेश्वरी गायकवाड ने अच्छा काम किया है.वहीं तेज गेंदबाज शिखा पांडे भी अपने सब लाइन फॉर्म में हैं, भारतीय टीम एक बार फिर उनसे उम्मीद करेगी।


बात अगर इंग्लैंड टीम की जाए तो इंग्लैंड टीम की जिम्मेदारी  एमी जॉन्स और कप्तान हीथर नाइट पर होगी।
बता दें जब पिछली बार अंतरराष्ट्रीय T20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड और इंडिया की टीम आपस में भिड़ी थी.तो इंग्लैंड ने भारत को हरा दिया था भारत उस हार का बदला लेने को आतुर होगी.
आइये जाने, मैच में क्या होगा खास
भारतीय टीम अपने बल्लेबाजों से निडर होकर खेलने को कहेगी क्योंकि अधिकतर बड़े मुकाबलों में भारत की बल्लेबाजी ताश के पत्ते की तरह ढह जाती है. भारतीय टीम सेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना के कंधों पर टिकी होगी।भारतीय टीम के लिए एक सबसे बड़ी समस्या यह है कि उनके मध्यम क्रम के बल्लेबाज फॉर्म में नहीं हैं . इंग्लैंड के गेंदबाज भारत की इस कमी को एक बार फिर से जगजाहिर करने की कोशिश करेगी।भारतीय टीम के लिए एक सबसे बड़ी समस्या यह है कि उनके मध्यम क्रम के बल्लेबाज फॉर्म में नहीं हैं . इंग्लैंड के गेंदबाज भारत की इस कमी को एक बार फिर से जगजाहिर करने की कोशिश करेगी।


क्या है ताज़ा हाल
टूर्नामेंट का दोनों सेमीफाइनल मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा।  मौसम मैच पर खलल डाल सकता है क्योंकि बारिश होने के पूरे आसार दिख रहे हैं.  अगर ऐसा होता है तो फिर मैच छोटा हो जाएगा जिसके कारण दोनों टीमों को अपने कॉन्बिनेशन में बदलाव करने होंगे।ऐसे में दोनों टीम बिग हिटर्स पर तवज्जो देंगी।
बात अगर इंग्लैंड के की जाए तो इंग्लैंड के पास विकेटकीपर बल्लेबाज एमी जॉन्स, कप्तान हीथर नाइट , डेनियल वाइट, और नटालिया सीवर शरीखे  बल्लेबाज है,  तो दूसरी तरफ भारत के पास स्मृति मंधाना, सेफाली वर्मा, हरमनप्रीत कौर और अनुभवी बल्लेबाज वेदा कृष्णमूर्ति हैं.

संभावित प्लेइंग XI

भारत : शैफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), जेमिमाह रॉड्रिगुएज, दीप्ती शर्मा, तानिया भाटिया, वेदा कृष्णामूर्ति, शिखा पांडे, राधा यादव, पूनम यादव, राजेश्वर गायकवाड़।
इंग्लैंड: डेनियल वैट, टैमी ब्यूमाउंट, नटाली स्काइवर, हीथर नाइट (कप्तान), फ्रैन विल्सन, एमी एलेन जोन्स, कैथरीन ब्रंट, अन्या श्रूबसोले, मैडी विलियर्स, सोफी एक्लिस्टोन, सारा ग्लेन।

Exit mobile version