सभी खबरें

कोरोना इफ़ेक्ट: भारत सभी देशों से वापस ला रहा है अपने नागरिकों को, इटली में फंसे 218 भारतीय नागरिकों की स्वदेश वापसी

 

नई दिल्ली: कोरोना का कहर इस कदर हावी है कि जो भारतीय पहले गर्व से बताते थे की हम यूरोप में रह रहे हैं और भारत यानी अपने देश आने से मना कर देते थे। आज सब वापस भारत आना चाहते हैं और वजह है कोरोना। आपको बता दें कि कोरोना वायरस (Coronavirus) से प्रभावित इटली में फंसे 218 भारतीय भी भारत पहुंच गए हैं। विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन ने बताया कि उनमें से सभी को 14 दिनों के लिए अलग रखा जाएगा। मुरलीधरन ने ट्वीट किया, मिलान से 211 छात्रों समेत 218 भारतीय दिल्ली पहुंचे। सभी को 14 दिनों के लिए अलग रखा जाएगा। साथ ही ये भी कहा भारतीय जहां कहीं भी मुसीबत में हैं, भारत सरकार उन तक पहुंचने के लिए प्रतिबद्ध है।  उन्होंने कहा, 'इटली सरकार, इटली में भारतीय दल, एयर इंडिया और विदेश मंत्री एस जयशंकर के सहयोग के लिए उनका शुक्रिया।'

एयरपोर्ट के अधिकारी के अनुसार विमान सुबह करीब 9 बजकर 45 मिनट पर इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट उतरा। एयरलाइन के एक प्रवक्ता ने कहा एयर इंडिया मुसीबत के समय देश का साथ देने के लिए हमेशा अपने आप को तैयार रखती है।

सरकार ईरान और इटली समेत विभिन्न देशों से मुसीबत में फसें भारतीयों को निकाल रही है। ईरान से 234 भारतीयों को लेकर एयर इंडिया का विशेष विमान रविवार सुबह जैसलमेर पहुंचा। यह विमान पहले ईरान से दिल्ली आया और उसके बाद जैसलमेर पहुंचा। आर्मी एरिया में बने आइसोलेशन वार्ड में इनकी स्क्रीनिंग होगी और उसके बाद ही उन पर फैसला लिया जायेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button