सभी खबरें

भारत और पाकिस्तान 5 साल बाद होंगी आमने सामने, जानिए भारतीय टीम का पूरा शेड्यूल

 

ICC ने मंगलवार 17 अगस्त को टी20 वर्ल्ड कप 2021 के शेड्यूल का एलान कर दिया है, जो कि ओमान और संयुक्त (UAE) में 17 अक्टूबर से खेला जाना है। इसी टी20 विश्व कप में भारतीय टीम कब किस टीम के साथ मैच खेलने वाली है। इसके बारे में जान लीजिए। भारतीय टीम अपने टी20 वर्ल्ड कप 2021 के अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ करने वाली है।

2007 की टी20 विश्व कप विजेता टीम आइसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए ग्रुप टू में है, जिसमें भारत के अलावा पाकिस्तान, अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड की टीम है। 
ग्रुप 2 में दो और टीमें शामिल की जाएंगी, जो कि राउंड 1 के मैचों के नतीजों के बाद जिनके नाम सामने आएंगे। भारतीय टीम को ग्रुप स्टेज में कुल पांच मैच खेलने हैं। पहला मैच 24 अक्टूबर को चिरप्रतिद्वंदी टीम पाकिस्तान के खिलाफ दुबई के मैदान पर खेला जाएगा।

 

T20 वर्ल्ड कप का पूरा शेड्यूल  

भारतीय टीम टी20 विश्व कप 2021 के अपने दूसरे मुकाबले में 31 अक्टूबर को दुबई के ही मैदान पर न्यूजीलैंड की टीम से भिड़ेगी। वहीं, 3 नवंबर को टीम इंडिया को अपना तीसरा लीग स्टेज का मुकाबला अफगानिस्तान के खिलाफ खेलना है। चौथा मुकाबला भारत को राउंड वन की क्वलीफायर बी1 की विजेता टीम के साथ 5 नवंबर को खेलना है। इसके अलाव ग्रुप स्टेज का आखिरी मैच भारतीय टीम 8 नवंबर को क्वालीफायर ए2 टीम के साथ खेलेगी।

 

T20 World Cup 2021 में भारत का शेड्यूल

24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ दुबई में

31 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ दुबई में

3 नवंबर को अफगानिस्तान के खिलाफ अबू धाबी में

5 नवंबर को क्वालीफायर बी1 के खिलाफ दुबई में

8 नवंबर को क्वालीफायर ए2 के खिलाफ दुबई में

भारत के सभी मुकाबले दुबई के समय के अनुसार शाम 6 बजे से खेले जाएंगे, लेकिन भारत में उस समय शाम के साढ़े 7 बजे होंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button