छत्तीसगढ़ के जशपुर में शिक्षक ने परीक्षा में पास करने की कीमत शारीरिक संबंध और मुर्गा रखी, छात्राओं ने किया भंडा-फोड़

छत्तीसगढ़ के जशपुर में शिक्षक ने परीक्षा में पास करने की कीमत शारीरिक संबंध और मुर्गा रखी, छात्राओं ने किया भंडा-फोड़

शिक्षा के मंदिर में क्या अब शिक्षा के लिए अपने शरीर का सौदा करना होगा? ये कैसे देश का निर्माण हो रहा है?, ये मानसिकता कहां से आ रही है?,इस तरह क्या लड़कियां आज अपने घर में भी सुरक्षित है?,ऐसे ढ़ेरों सवालों से आज भारत जूझ रहा है लेकिन इन सवालों का जवाब देने वाला कोई भी नही है क्योंकि दरिंदों के जंगल में न्याय की गुहार लगाना बेवकूफी है। देश में महिलाओं के साथ जो हो रहा है उस पर लोगों को भटकाने की अच्छी कोशिश की जा रही है और राजनेता इन गर्म मुद्दों पर अपनी रोटियां सेकने से बाज नही आ रहे। इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के तुमला थाना क्षेत्र के एक सरकारी स्कूल की छात्राओं ने शिक्षक पर शारीरिक संबंध बनाने के लिए दबाव डालने का गंभीर आरोप लगाया है।

क्या है पूरा मामला

परीक्षा में उत्तीर्ण करने और अच्छे अंक देने के नाम पर शिक्षक शारीरिक संबंध के लिए दबाव बनाता है। इतना ही नही छात्रों ने शिक्षक पर मुर्गा और रुपये मांगने का आरोप भी लगाया है। मामला उजागर होने पर शिक्षा विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। डीईओ एन. कुजूर ने मामले की जांच के लिए संस्था के प्राचार्य और फरसाबहार बीईओ को निर्देश दिए है। स्कूल में शनिवार को उस वक्त हड़कंप मच गया जब सुबह स्कूल में प्रार्थना के बाद कक्षा 12वीं की छात्राएं और छात्र प्राचार्य के पास मामले की शिकायत करने पहुंच गए। शिक्षक राजेश भारद्वाज की हरकत से भड़की छात्राओं ने प्राचार्य को बताया कि उन्होंने उनका मोबाइल नंबर उनसे ले लिया है। फोन पर कॉल करके उनसे शारीरिक संबंध बनाने के लिए दबाव बनाते है। मांग पूरी न होने पर फेल करने की धमकी देता है। प्राचार्य ने संबंधित शिक्षक को कारण बताओ नोटिस जारी करने का निर्णय लिया।

स्कूल से निकलकर पीड़ित छात्र और छात्राएं सीधे तुमला थाना पहुंच गए। यहां उन्होने थाना प्रभारी से लिखित में शिकायत करते हुए कार्रवाई की मांग की। शिकायत पर थाना प्रभारी गोविंद साहू ने बताया कि मामले में शिकायत मिली है। शिकायत की जांच की जा रही है।

 

Exit mobile version