ICC ने विराट को दिया बड़ा झटका , कोहली को मिली वार्निग 

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को ICC ने बड़ा झटका दिया हैं। विराट कोहली को साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच के दौरान मैदान पर दुर्व्यवहार के लिए चेतावनी जारी की गई हैं। तीसरे टी-20 मुकाबले के दौरान अफ्रीकी गेंदबाज ब्यूरेन हेंड्रिक्स और भारतीय कप्तान विराट कोहली के बीच मैदान पर बहस हुई। विराट कोहली के मैदान पर दुर्व्यवहार के कारण एक डिमेरिट पॉइंट भी दिया गया। 

ये रहा पूरा मामला 

भारत और द. अफ्रीका के बीच टी20 सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच हो रहा था। जब मैदान पर भारतीय कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजी कर रहे थे , उसी दौरान विराट कोहली ब्यूरेन हेंड्रिक्स की एक गेंद पर रन लेने के लिए दौड़े, तभी हेंड्रिक्स उनके रास्ते में आ गए। फिर विराट ने हेंड्रिक्स को कंधे से धकेलते हुए किनारे कर दिया था। उनके इस बर्ताव की वजह से आईसीसी ने कोहली के दुर्व्यवहार के लिए उनके अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक निगेटिव पॉइंट जोड़ दिया।  

ICC ने  विराट कोहली को कोड ऑफ कंडक्ट के मुताबिक लेवल-1 का दोषी पाया हैं। उन्हें आधिकारिक चेतावनी देते हुए , अनुशासनात्मक रिकॉर्ड  में एक निगेटिव अंक भी दिया हैं  

बता दे कि सितंबर 2016 में आईसीसी के नए नियमों के लागू होने के बाद से यह ऐसा तीसरा मौका है, जब कोहली के रिकॉर्ड में निगेटिव पॉइंट जोड़ा गया हैं । 
 
 

Exit mobile version