पति ने पत्नी को किया मजबूर , तीन तलाक देकर, नाजायज़ संबंध बनाने तांत्रिक के पास भेजा

भोपाल :- मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल का एक बहुत संगीन मामला सामने आया है ,घटना है भोपाल के ऐशबाग इलाके की,यहाँ रहने वाले एक मुस्लिम पति ने अपनी पत्नी को तीन बार तलाक कहकर उसे तलाक दे दिया। बीते कुछ महीने पहले ही सरकार ने तीन तलाक पर प्रतिबन्ध लगा दिया है,पर फिर भी समाज में ऐसे सोच वाले लोग मौजूद हैं जो आज भी सरकार द्वारा बनाई गयी कानून का पालन नहीं कर रहे हैं ,तीन तलाक देने के बाद पति ने महिला को घर से  बाहर भी कर दिया ,इतना ही नहीं महिला के निकाई पिता ने उसके साथ हलाला करने के नाम पर ज्यादती भी की। 
तीन तलाक देने के बाद पति ने पत्नी को तांत्रिक के पास जाने को मजबूर कर दिया। सीएसपी जहांगीराबाद अलीम खान के मुताबिक 22 वर्षीय महिला बिस्मिल्लाह कॉलोनी में अपने पति के साथ रहती थी। शादी होने के बाद से ही महिला का पति दहेज़ के लिए उसे आये दिन प्रताड़ित करता था। तीन तलाक पर प्रतिबन्ध लगने के बाद भी 23 नवम्बर को पति ने उसे तीन तलाक देकर घर से बाहर निकल दिया। महिला पक्ष के लोगों ने उसे बहुत समझाने की कोशिश की ,पर वह नहीं माना। 
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक 22 वर्षीय महिला का निकाह 29 अप्रैल 2019 को हुआ था। उसके ससुराल में उसके तांत्रिक निकाई अब्बा उर्फ़ अनवर खान का आना जाना था महिला का कहना है कि उसके निकाई अब्बा की उसपर बुरी नज़र थी। परिजनों के नामौजूदगी में अनवर खान घर आता  और महिला के साथ ज़ोर ज़बरदस्ती करता। महिला ने इस बात की शिकायत अपने पति से की थी पर इज़्ज़त का हवाला देकर पति ने उसे चुप रहने को बोल दिया। शादी के करीब 1 महीने बाद ही महिला अपने पति के साथ ससुराल छोड़कर दूसरे जगह रहने लगी वह भी तांत्रिक का आना जाना शुरू हो गया। इन्ही बातों की वजह से महिला का उसके पति से बीते 23 नवम्बर को विवाद हो गया। पति ज़ोर ज़बरदस्ती करके महिला को तांत्रिक के पास फ़ोन करके उसे बुलाने को कहा। महिला के पति ने उसे तीन तलाक बोलकर तलाक दे दिया। घर पहुंचकर तांत्रिक ने पीड़िता से कहा की तुम्हारे पति ने तुम्हे तलाक दे दिया है अब तुम्हे हलाला कराने के लिए मुझसे सम्बंध बनाने पड़ेंगे। महिला ने तांत्रिक के ऐसा बोलने के बाद अपने पति से जब यह बात कही तो उसने कहा की मैंने तुम्हे शरीयत के मुताबिक तीन बार तलाक कहकर तलाक दे दिया है अब जैसा निकाई अब्बा कहते हैं तुम्हे वैसा करना पड़ेगा।

आखिर कौन होते हैं यह निकाई अब्बा ?

निकाह के दौरान वधु पक्ष से निकाई अब्बा बनाये जाते हैं निकाई अब्बा के हस्ताक्षर के बाद ही वर वधु का निकाह होता है। निकाई पिता वर वधु के निकाह के गवाह के रूप में होता है। 
साथ ही साथ यह भी कहा जाता है की अगर पति पत्नी के रिश्ते में कोई कड़वाहट होती है तो निकाई अब्बा उसे सुलझाने के लिए आते हैं। 
 

Exit mobile version