CM Shivraj LIVE:- जानिए सीएम शिवराज ने प्रदेशवासियों से संबोधन के दौरान क्या कहा

भोपाल / गरिमा श्रीवास्तव :- सीएम शिवराज सिंह चौहान इस वक्त मध्य प्रदेश वासियों को संबोधित कर रहे हैं. मध्य प्रदेश में इस वक्त संक्रमितों का आंकड़ा 2800पार कर चुका है. बॉडी बनाने के तमाम परेशानियों में डालने वालाशिवराज सिंह चौहान ने कहा कि पूरे प्रदेश के एक करोड़ जनता को आयुर्वेदिक काढ़ा निशुल्क प्राप्त पहुंचाने की व्यवस्था की गई है. इस वक्त रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने की आवश्यकता है.कोरोनावायरस कब खत्म होगा इसकी तारीख तय नहीं है. जरूरत है हमें सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों को पालन करने की.

 सीएम शिवराज ने कहा कोरोना संक्रमित व्यक्तियों के प्रति स्नेह रखें और उनका ध्यान रखें. छूत की बीमारी मानकर उनके साथ कोई अमानवीय व्यवहार न करें. बात को आगे बढ़ाते हुए सीएम ने कहा कि इस वक्त हम 60000 मजदूरों को अन्य प्रदेशों से लेकर आए. साथ ही साथ बाहर फंसे मजदूरों को शिवराज सिंह ने हौसला दिलाते हुए कहा कि इस वक्त किसी को भी घबराने की आवश्यकता नहीं है. रेड जोन में फंसे हुए लोगों को वापस लाने में देरी हो सकती है परंतु सभी को वापस जरूर लाया जाएगा. जिसके लिए प्रदेश सरकार ने रेल मंत्रालय से बात कर ली है और सभी श्रमिकों का किराया राज्य सरकार वहन करेगी

 विवाह को लेकर शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan)ने बात साफ करते हुए बताया कि ग्रीन जोन में विवाह सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करते हुए हो सकेगा. वर के तरफ से 25 नव वर-वधू के तरफ से 25 लोग शादी समारोह में शामिल हो सकेंगे. 

 मुख्यमंत्री ने कहा कि इस वक्त निराश और हताश कोई ना हो इनके पास राशन कार्ड नहीं है उनके लिए भी भोजन की व्यवस्था की जाएगी. बस सभी को जरूरत है सावधानी बरतने की.

 सीएम शिवराज ने बताया कि बार, थिएटर, मॉल,  और भीड़भाड़ वाली जगह बंद रहेंगे. साथ ही जिन स्थानों पर लोगों को छूट दी जा रही है उन स्थानों पर भी शाम 7:00 बजे से सुबह के 7:00 बजे तक यात्रा प्रतिबंधित रहेगा

 जिले में क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप बनाए गए. शिवराज ने कहा कि बीमारी से ज्यादा मरीज स्वस्थ हो रहे हैं. संकट से पूरी तरह जीतना है तो अनुशासन का पालन करना होगा.

 सीएम शिवराज की मुख्य बातें:

Exit mobile version