सभी खबरें

HAPPY BIRTHDAY YUVI

भारत के पूर्व बल्लेबाज युवराज सिंह को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं।  युवराज सिंह आज 38 साल के हो गए हैं वो क्रिकेट के बैकबोन जाने जाते हैं बड़े छक्के मारने के लिए जाने वाले बाएं हाथ के बल्लेबाज ने वनडे में कुल 8701 रन बनाए जिसमें 14 शतक और 52 अर्धशतक शामिल हैं। 
युवराज ने फेफड़े की बीमारी होने के बावजूद क्रिकेट खेला और उनका खेलना कैंसर का कारण बन गया। हालांकि बाद में इस साल जून में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा करने से पहले भारतीय टीम में वापसी करने के लिए लड़ रहे थे। 
ट्विटर पर बीसीसीआई, जसप्रीत, बुमराह, मोहम्मद कैफ, शिखर धवन, वीरेंद्र सहवाग, विराट कोहली, हरभजन सिंह, सचिन तेंदुलकर जैसे क्रिक्केर ने उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए ट्वीट किया है ।
युवराज पंजाबी फिल्म स्टार योगराज सिंह के बेटे हैं और उनकी मां का नाम शबनम सिंह है जब उनके माता-पिता का तलाक हुआ था तो युवराज ने अपनी मां के साथ रहने का फैसला लिया। युवराज सिंह ने अपनी स्कूली शिक्षा डीएवी पब्लिक स्कूल चंडीगढ़ से पूरी की है और 30 नवंबर 2016 को युवराज सिंह ने हेजल कीच से शादी की ।
बताया जाता है कि युवराज बचपन से ही स्पोर्ट्स के डाई हार्ड फैन रहे हैं जिसमें उन्हें रोलर स्केटिंग और टेनिस बेहद पसंद था उन्होंने नेशनल अंडर फोर्टीन रोलर स्केटिंग चैंपियनशिप भी जीती थी लेकिन उनके पिता चाहते थे कि वो केवल क्रिकेट में ध्यान दें । युवराज सिंह के बाएं फेफड़े में फेफड़ों के कैंसर का पता चलने के बाद 2011 में उनका कैरियर अचानक रुक गया लेकिन उन्होंने बीमारी से सफलतापूर्वक झूझते हुए क्रिकेट की दुनिया में एक मजबूत वापसी की थी। वो हजारों कैंसर रोगियों के इलाज की सुविधा के लिए अपना खुद का चैरिटी “youwecan” भी चलाते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button