Gwalior : होटल में लगी आग, 25 मिनट बाद पहुंची फायर ब्रिगेड, सब कुछ जलकर हुआ खाक  

ग्वालियर : मध्यप्रदेश के ग्वालियर में उस समय हड़कंप मच गया जब रविवार दोपहर तीन मंजिला इमारत की छत पर शॉर्ट सर्किट के कारण भीषण आग लग गई। ये भीषण आग अचलेश्वर मंदिर के पास तीन मंजिला इमारत में लगी, जिसमें भारी नुक्सान हो गया। जानकारी के अनुसार आग छत पर शॉर्ट सर्किट के कारण लगी। चिंगारी छत पर मौजूद रेस्त्रां के थर्माकोल के बोर्ड तक फैली और महज ढाई मिनट में थर्माकोल बोर्ड की वजह से लपटों ने पूरी इमारत को घेर लिया। 

आग लगते ही इसकी जानकारी फायर ब्रिगेड को दी गई। लेकिन फायर ब्रिगेड 25 मिनट बाद पहुंची, जब तक वहां लगभग सब कुछ जल गया था। दमकल अमले ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर करीब तीन घंटे में काबू पाया। 

बताया जा रहा है जिस समय आग लगी उस समय इमारत में 30 लोग मौजूद थे। जान बचाने के लिए कोई छत से दूसरी छत पर कूद गया तो कोई तिरपाल के सहारे नीचे कूदा। इस तीन मंजिला इमारत में तीन चीज़े संचालित थी। पहली मंजिल पर लजीज रेस्टोरेंट और दूसरी मंजिल पर जावेद हबीब सैलून संचालित होता हैं। जबकि तीसरी और चाैथी मंजिल पर होटल विक्टोरिया विंटेज चलता हैं। जो अब जलकर पूरी तरह से ख़ाक हो चुके हैं। 

सैलून संचालिका मानसी के मुताबिक, पूरा फर्नीचर जल गया। इसके अलावा कीमती कॉस्मेटिक प्रोडक्ट भी इस आग में जलकर खाक हो गए। वहीं, लजीज रेस्त्रां के संचालक, अजय कपूर ने बताया की इस भीषण आग में उनका करीब 3 लाख का नुक्सान हुआ हैं। वहीं, सबसे ज़्यादा नुक्सान विंटेज होटल  में हुआ हैं। होटल के संचालक जीएस तोमर ने बताया कि उनका करीब 70 लाख रुपए का नुकसान हुआ हैं। उनके रेस्टोरेंट का बीमा भी नहीं था।
 

Exit mobile version