ताज़ा खबरेंमेरा देशसभी खबरें

कांग्रेस पार्टी से नाराज़ चल रहे गुलाम नबी आजाद ने दिया इस्तीफा, राहुल गांधी पर लगाए बड़े आरोप

नई दिल्ली : लंबे समय से कांग्रेस से नाराज़ चल रहे वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने आज पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपना इस्तीफा भेजा है।

पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजे अपने त्यागपत्र में उन्होंने लिखा है, ‘भारत जोड़ी यात्रा शुरू करने से पहले नेतृत्व को कांग्रेस जोड़ो यात्रा करनी चाहिए थी।

उन्होंने लिखा की – कांग्रेस पार्टी की स्थिति अब ऐसे बिंदु पर पहुंच गई है, जहां से वापसी करना नामुमकिन है.’ उन्होंने लिखा है, ‘पूरी संगठनात्मक चुनाव प्रक्रिया एक दिखावा और छलावा है।

आजाद ने अपने त्यागपत्र में राहुल गांधी की सीधे जवाबदेही तय करते हुए लिखा है कि कांग्रेस ने राष्ट्रीय स्तर पर भाजपा और राज्य स्तर पर क्षेत्रीय दलों के सामने हथियार डाल दिए हैं। उन्होंने लिखा है, यह सब इसलिए हुआ, क्योंकि पिछले 08 वर्षों में नेतृत्व ने पार्टी के शीर्ष पर एक गैर-गंभीर व्यक्ति को थोपने की कोशिश की है।

राहुल गांधी पर आरोप लगाते हुए उन्होंने लिखा की – 2013 से पहले पार्टी में मौजूद पूरे सलाहकार तंत्र को ध्वस्त कर दिया। सभी वरिष्ठ और अनुभवी नेताओं को किनारे लगा दिया और अनुभवहीन चापलूसों की नई मंडली ने पार्टी चलाना शुरू कर दिया।

अपने त्याग पत्र में उन्होंने लिखा की, ‘सोनिया गांधी सिर्फ एक नाममात्र की शख्सियत थीं, सभी महत्वपूर्ण निर्णय राहुल गांधी द्वारा लिए जा रहे थे, बल्कि इससे भी बदतर कहें तो उनके सुरक्षा कर्मियों और निजी सचिव निर्णय ले रहे थे।

बता दे कि साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले गुलाम नबी आजाद का पार्टी छोड़ना कांग्रेस के लिए बड़ा झटका है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button